विजय शंकर क्रिकेटर जीवनी Vijay Shankar Biography Wiki Age Caste Weight Family hindi - Top.HowFN

विजय शंकर क्रिकेटर जीवनी Vijay Shankar Biography Wiki Age Caste Weight Family hindi


Vijay Shankar Biography विजय शंकर stats विजय शंकर बॉलिंग स्पीड विजय शंकर वर्तमान टीम विजय शंकर एच शंकर विजय शंकर भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी जो घरेलू स्तर पर तमिलनाडु क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं वह ऑलराउंडर दाएं हाथ से बल्लेबाजी करता है और दाएं हाथ की मध्यम गति की गेंदबाजी करता है अधिक जानकारी शंकर विकी, जीवनी, आयु, प्रोफाइल, ऊँचाई, वजन,  परिवार के लिए नीचे देखें।

Vijay Shankar Biography hindi   

  • जन्मतिथि 26 जनवरी 1991
  • आयु (2017 में) 26 वर्ष
  • जन्म स्थान तमिलनाडु
  • राष्ट्रीयता भारत
  • गृहनगर तमिलनाडु
  • विवाहित नहीं
  • परिवार
  • माता-पिता पिता - एच। शंकर 

विजय शंकर परिवार 
विजय शंकर का जन्म 26 जनवरी 1991 को तिरुनेलवेली, तमिलनाडु, भारत में हुआ था। उनके पिता, एच। शंकर एक पूर्व क्लब क्रिकेटर हैं और उनके भाई लीग क्रिकेट भी खेलते हैं। उनके पिता चेन्नई के उपनगर मडिपक्कम में अपने दो मंजिला घर की छत पर एक नेट-प्रैक्टिस सुविधा का निर्माण करके अपने बेटों की क्रिकेट महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करने के लिए अतिरिक्त मील गए।

विजय शंकर का करियर:
- टीमों के लिए खेला: तमिलनाडु, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, भारत ए, भारत

- वह बड़े हिटरों में से एक है और खेल के छोटे प्रारूप को खेलना पसंद करता है, लेकिन उसने यह दिखाया है कि वह लंबे प्रारूपों को अपना सकता है। विजय ने अपना रणजी सत्र 2012-13 में तमिलनाडु के लिए खेला। उन्होंने सिर्फ तीन मैचों में नाबाद शतक बनाया।

- तमिलनाडु के लिए खेलते हुए, उन्होंने 2014-15 रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट चरण में दो मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीते। एक क्वार्टर फाइनल में विदर्भ के खिलाफ और दूसरा सेमीफाइनल में महाराष्ट्र के खिलाफ।

- 2014-15 सीजन में सिर्फ 7 मैचों में 577 रन बनाकर वह सुर्खियों में आए। तब उन्हें भारत ए के लिए खेलने के लिए एक ऑपेरट्यूनिटी मिली और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ एक अर्धशतक बनाया।

- 2014 में, विजय को आईपीएल 2014 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स फ्रैंचाइज़ी ने खरीदा था। उन्होंने 2014 सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए केवल एक ही गेम खेला था।

- विजय ने ए साइड के साथ साउथ अफ्रीका का दौरा भी किया है। अंतिम गेम में उनके 72 ने भारत को ट्राई सीरीज़ उठाने में मदद की। तब उन्हें IPL 2016 में SRH ने खरीदा था और चार मैचों में उन्होंने 63 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

- उन्होंने 2016 के सीज़न में विजय हजारे और देवधर ट्रॉफ़ीज़ में जीत हासिल करने के लिए टीम की कप्तानी की।

- आईपीएल 2017 से पहले, SRH ने संजय शंकर को बरकरार रखा। सीजन 2017 में उनका सर्वोच्च बल्लेबाजी स्कोर गुजरात लायंस के खिलाफ नाबाद 63 रन था।

- अपने राज्य और भारत के लिए उनके शानदार प्रदर्शन के बाद, उन्होंने श्रीलंका टेस्ट श्रृंखला में भुवनेश्वर कुमार के प्रतिस्थापन के रूप में सीनियर भारतीय टीम से पहली कॉल की।

No comments

Powered by Blogger.