हिंदुस्तान पाकिस्तान की जंग अटैक चेतावनी Pakistan attack on india today in hindi yudh video 2019 - Top.HowFN.com

हिंदुस्तान पाकिस्तान की जंग अटैक चेतावनी Pakistan attack on india today in hindi yudh video 2019

india pakistan yudh kargil yudh 19 bharat pakistan yudh video bharat pakistan yudh 2019 jankari 27 feb Surgical Strike 2 on Pakistan live news updates पाकिस्तान की सेना ने चेतावनी दी है कि वह भारत कश्मीर में विवादित सीमा पर हवाई बमबारी का जवाब देगी, दिल्ली अब आपकी बारी है इंतजार करें और हमारे आश्चर्य के लिए तैयार रहें।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत के शीर्ष राजनयिक को तलब किया है, और हवाई हमले का विरोध किया है, जबकि भारत ने इस्लामाबाद पर विवादित क्षेत्र को 2003 के संघर्ष विराम के उल्लंघन का आरोप लगाया है।


इससे पहले 14 फ़रवरी को पुलवामा में आत्मघाती बम विस्फोट में 40 भारतीय सुरक्षाकर्मियों की हत्या के साथ तनाव बढ़ गया था, और अब 26 को भारत का पाक पर का हवाई हमला भारत द्वारा इस तरह का दुसरा हमला होगा, क्योंकि 1971 में पाकिस्तान के साथ युद्ध में पहला हवाई हमला हुआ था।

Pakistan attack on india today in hindi yudh video 2019


भारत के विदेश सचिव, विजय गोखले ने हमले को "पूर्व-खाली हड़ताल" कहा, विश्वसनीय खुफिया जानकारी प्राप्त करने के बाद कि आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (JeM), जो हाल ही में आत्मघाती बम विस्फोट के पीछे था, समान हमलों के लिए प्रशिक्षकों को प्रशिक्षित कर रहा था। साइट।

Surgical Strike 2 on Pakistan live updates


पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत का दावा है कि उसने बालाकोट में एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर मारा था, जो "एक स्व-सेवारत, लापरवाह और काल्पनिक दावा" था।

कश्मीर पर संरक्षक दृष्टिकोण: दुनिया की सबसे खतरनाक जगह
 और पढो
खान ने कहा, "यह कार्रवाई चुनावी माहौल में घरेलू खपत, क्षेत्रीय शांति और स्थिरता को खतरे में डालने के लिए की गई है।"

पाकिस्तान के सशस्त्र बल के प्रवक्ता, मेजर-जनरल आसिफ गफूर ने कहा, पाकिस्तान की संसद का संयुक्त सत्र बुधवार को आयोजित किया जाएगा, इसके बाद राष्ट्रीय कमान प्राधिकरण की बैठक होगी, जिसकी जिम्मेदारियों में देश के परमाणु शस्त्रागार की देखरेख करना शामिल है।

यह हमला भारत में मनाया गया था, लेकिन यह मंगलवार को स्पष्ट नहीं था कि क्या लड़ाकू जेट द्वारा कुछ महत्वपूर्ण मारा गया था, या 14 फरवरी के आत्मघाती बम विस्फोट में एक प्रमुख पाकिस्तानी विद्रोह को चित्रित किए बिना लोकप्रिय क्रोध को कम करने के लिए ऑपरेशन को सावधानीपूर्वक कैलिब्रेट किया गया था या नहीं।

पाकिस्तान ने, जो युद्ध की घोषणा करने वाला पहला था, युद्ध के विमानों ने अपने क्षेत्र के अंदर पाँच मील तक बना दिया, इससे पहले कि वे बगावत कर देते, बिना हताहत या क्षति के अपने पेलोड को गिरा देते।

गफूर ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया कि भारतीय जेट ने खाली जंगलों में अपने बम गिराए हैं। "कोई बुनियादी ढांचा हिट नहीं हुआ, कोई हताहत नहीं हुआ," उन्होंने लिखा।

त्वरित गाइड
कश्मीर संघर्ष - त्वरित गाइड

प्रदर्शन
मंगलवार के हमलों के बाद दक्षिणी कश्मीर में आत्मघाती बमबारी में इस जोड़ी के बीच लगभग एक पखवाड़े तक खड़खड़ाहट हुई, जिसमें भारत ने दावा किया कि पाकिस्तान का "सीधा हाथ" था। JeM पाकिस्तान में स्थित है, लेकिन इस्लामाबाद ने हमले की किसी भी जिम्मेदारी को अस्वीकार कर दिया है।


गोखले ने कहा कि भारतीय जेट विमानों ने बालाकोट क्षेत्र में जेएमएम के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया, जिसमें दावा किया गया कि "बड़ी संख्या में जेएम आतंकवादियों, प्रशिक्षकों, वरिष्ठ कमांडरों और जिहादियों के समूहों को फिदायीन के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। आत्महत्या की" कार्रवाई को समाप्त कर दिया गया था। " उन्होंने कहा कि एक पहाड़ी पर घने जंगल में होने के कारण, किसी भी नागरिक बस्तियों से दूर था, जेएम प्रमुख मसूद अजहर के बहनोई की देखरेख करते थे।

गौरतलब है कि बालाकोट खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में है, जो नियंत्रण रेखा से लगभग 50 मील की दूरी पर है और अच्छी तरह से स्वीकृत पाकिस्तान क्षेत्र में है। वहाँ एक हमला पिछले भारतीय विद्रोहियों से एक वृद्धि का प्रतिनिधित्व करेगा।

दिल्ली स्थित ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन के एक रिसर्च फेलो खालिद शाह ने कहा, "यह पाकिस्तान के लिए लागत बढ़ाकर खेल को बदल देता है।"

इस्लामाबाद ने सोशल मीडिया पर पेड़ और उखड़ी हुई मिट्टी को दिखाते हुए तस्वीरें जारी कीं, जिसमें दावा किया गया कि यह भारतीय बमबारी से नुकसान की हद तक है।

पाकिस्तान में स्थानीय मीडिया के साथ-साथ रॉयटर्स ने बालाकोट के निवासियों के हवाले से कहा कि उन्होंने रात भर में चार से पांच धमाकों को सुना जिससे घरों को नुकसान पहुंचा और बड़े-बड़े पॉकमार्क जमीन में धंस गए।

 पाकिस्तान द्वारा जारी एक तस्वीर में कहा गया है कि बालाकोट में बमबारी से नुकसान हुआ था
फेसबुक ट्विटर Pinterest
 पाकिस्तान द्वारा जारी एक तस्वीर में कहा गया है कि बालाकोट में बमबारी से नुकसान हुआ था। फोटो: एएफपी / गेटी इमेज
सितंबर 2016 में भारत के दावों पर हमले के विरोधाभासी बयानों ने संघर्ष विराम सीमा पर आतंकवादी सुविधाओं को नष्ट करने के लिए विशेष बल भेजा - एक हमला जो पाकिस्तान अभी भी रखता है वह कभी नहीं हुआ।

विरोध करने वाले पदों ने भारत को इस्लामाबाद के बिना पाकिस्तान के खिलाफ अपने प्रतिशोध को एक ऐसे तरीके से जवाब देने के लिए मजबूर करने की अनुमति दी जो एक बड़े संघर्ष में सर्पिल हो सकती है।

भारतीय मंत्रियों ने हवाई हमले की सराहना की। मानव संसाधन विकास मंत्री, प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "यह चरम वीरता का कार्य था।"

एक अन्य मंत्री, विजय कुमार सिंह ने एक ईगल के ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें एक सांप था। "वे कहते हैं कि वे 1,000 कटौती के साथ भारत को खून बहाना चाहते हैं," उन्होंने लिखा। "हम कहते हैं कि हर बार जब आप हम पर हमला करते हैं, तो निश्चित रहें कि हम आपको और सख्त और मजबूत बनाएंगे।"

0 Response to "हिंदुस्तान पाकिस्तान की जंग अटैक चेतावनी Pakistan attack on india today in hindi yudh video 2019"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel