अभिनन्दन वायरल वीडियो Abhinandan jain pilot iaf news wife wing commander jeevani patni jati - Top.HowFN.com

अभिनन्दन वायरल वीडियो Abhinandan jain pilot iaf news wife wing commander jeevani patni jati

Abhinandan jain pilot iaf news wife wing commander jeevani patni jatiभारत पाकिस्तान का युद्ध  2019  अभिनंदन वर्थमान एक भारतीय वायु सेना के जवान हैं इनको कैई लोग अभिनंदन जैन लिखते है  27 फरवरी 2019 को, पाकिस्तान सेना द्वारा पकड़े जाने के बाद उनके नाम मीडिया में आना शुरू हुआ पाकिस्तान ने फ्लाइट सूट पहने एक व्यक्ति का वीडियो share किया वीडियो में उस व्यक्ति को यह कहते हुए सुना गया कि वह विंग कमांडर अभिनंदन है उन्हें वीडियो में आंखों पर पट्टी बांधकर दिखाया गया था

विंग कमांडर अभिनन्दन वीडियो  में कहा गया 


मेरा नाम विंग कमांडर अभिनंदन है। मेरी सेवा संख्या 27981 है मैं एयर पायलट हूं। मेरा धर्म हिंदू है। ”

वीडियो में अभिनंदन वर्धमान पीछे से बंधा हुआ दिखाई दे रहे थे और उसे नाक से खून भी निकल रहा था।

पाकिस्तान के कस्टडी में अभिनंदन वर्थमान

पाकिस्तान के कस्टडी में अभिनंदन वर्थमान

एक अन्य वीडियो में, उन्हें पाकिस्तान में भीड़ द्वारा पीटा गया था।

यहां पाकिस्तान के कब्जे के बाद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान हैं। कृपया ध्यान दें कि उसके चेहरे पर खून नहीं है और लोग उसकी पिटाई कर रहे हैं। यह स्पष्ट है कि उनके चेहरे पर कोई चोट नहीं थी जब उन्हें #Abhinandan #IndianAirForce #IndiaStrikesPakistan pic.twitter.com/eTRHNyniCE पर कब्जा कर लिया गया था

- ऋषभ रंत (@ ऋषभ रेंट) २, फरवरी २०१ ९

पाकिस्तान के सशस्त्र बलों के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को पकड़ने की पुष्टि की। उसने कहा-

दो भारतीय पायलटों को हिरासत में ले लिया गया और उनके साथ अच्छा व्यवहार किया जा रहा है: एक घायल है और उसे उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। ”

बाद में, भारत सरकार ने भी पुष्टि की कि एक भारतीय वायु सेना (IAF) पायलट कार्रवाई में लापता हो गया था और स्वीकार किया कि पाकिस्तान ने दावा किया था कि पायलट उनकी कैद में था।

27 फरवरी 2019 को भारतीय वायुसेना पायलट के लापता होने पर भारत सरकार का बयान

27 फरवरी 2019 को भारतीय वायुसेना पायलट के लापता होने पर भारत सरकार का बयान

सूत्रों के अनुसार, अभिनंदन वर्धमान चेन्नई के दक्षिणी हिस्से में एक आवासीय क्षेत्र तांबरम से हैं, जबकि उनकी पैतृक पृष्ठभूमि तमिलनाडु के कांचीपुरम से है। अभिनंदन वर्धमान मिग 21 बाइसन पायलट हैं। उनका जन्म 21 जून 1983 (आयु 35 वर्ष; 2018 में) के रूप में हुआ था। कथित तौर पर, उन्हें 19 जून 2004 को भारतीय वायु सेना में कमीशन दिया गया था।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमन अपने साथी अधिकारियों के साथ

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमन अपने साथी अधिकारियों के साथ

एक अन्य वीडियो में अभिनंदन वर्थमान को पाकिस्तानी सेना की प्रशंसा करते हुए देखा गया था। उसी वीडियो में, उन्होंने खुलासा किया कि वह एक शादीशुदा व्यक्ति है। उन्होंने तन्वी मारवाहा से शादी की, जिन्होंने 15 वर्षों तक भारतीय वायु सेना में स्क्वाड्रन लीडर के रूप में काम किया है। तन्वी मरवाहा की सेवा संख्या 28800 है।

अभिनंदन वर्धमान की पत्नी तन्वी मरवाहा स्क्वाड्रन लीडर के रूप में

अभिनंदन वर्धमान की पत्नी तन्वी मरवाहा स्क्वाड्रन लीडर के रूप में

तन्वी मारवाहा ने IIm अहमदाबाद से सशस्त्र बल कार्यकारी पाठ्यक्रम भी किया है। वर्तमान में, तन्वी मारवाहा बेंगलुरु में रिलायंस जियो के डीजीएम के रूप में काम कर रही हैं।

अभिनंदन वर्धमान की पत्नी तन्वी मारवाहा

अभिनंदन वर्धमान की पत्नी तन्वी मारवाहा

अभिनंदन का एक बेटा है, जिसका नाम तवीश है।

अभिनंदन वर्धमान अपनी पत्नी तन्वी मरवाहा और बेटे तवीश के साथ

अभिनंदन वर्धमान अपनी पत्नी तन्वी मरवाहा और बेटे तवीश के साथ



प्रायोजित

अभिनंदन के पिता, सिंहकुट्टी वर्थमान भारतीय वायु सेना के सेवानिवृत्त एयर मार्शल हैं। सिंहकुट्टी ने पूर्वी वायु कमान में एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ के रूप में भी काम किया है। उनकी सेवा संख्या 13606 है। अभिनंदन की माता का नाम शोभा है जो एक डॉक्टर हैं।

अभिनन्दन वर्धमान के माता-पिता

अभिनंदन वर्धमान के माता-पिता

चेन्नई का रहने वाला एयर मार्शल परम विशिष्ट सेवा पदक, अति विशिष्ट सेवा पदक और विशिष्ट सेवा पदक का प्राप्तकर्ता है। अभिनंदन के पिता, सिम्हाकुट्टी, ने मणिरत्नम की फिल्म- कात्रु वेलियिदाई (2017) में सलाहकार के रूप में भी काम किया। 1999 के कारगिल युद्ध की पृष्ठभूमि में बनी यह फिल्म एक भारतीय सैन्य पायलट की कहानी बताती है, जिसे पाकिस्तान के रावलपिंडी की जेल में युद्ध के कैदी के रूप में रखा जाता है। संयोगवश, इसी तरह की घटना 27 फरवरी, 2019 को उनके बेटे अभिनंदन वर्थमान के साथ हुई थी, जब उन्हें पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था।
jal sena adhyaksh, sena pramukh, navy chief, army chief, vayu sena adhyaksh
पूरी घटना 2019 के पुलवामा हमले की पृष्ठभूमि पर हुई। हमले में, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतीय सुरक्षा कर्मियों को ले जा रहे वाहनों के काफिले पर पुलवामा जिले, जम्मू और कश्मीर, भारत के लेथपोरा (अवंतीपोरा के पास) में एक वाहन-जनित आत्मघाती हमलावर ने हमला किया; 40 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों और हमलावरों की मौत हो गई।

पुलवामा हमले की साइट

पुलवामा हमले की साइट

हमलावर की पहचान बाद में भारतीय प्रशासित कश्मीर के एक स्थानीय आदिल अहमद डार और जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य के रूप में हुई। पाकिस्तान स्थित एक इस्लामिक आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी।

आदिल अहमद डार की एक फाइल फोटो

आदिल अहमद डार की एक फाइल फोटो

पुलवामा हमले की जवाबी कार्रवाई में, भारतीय वायु सेना के बारह मिराज 2000 जेट्स ने नियंत्रण रेखा पार की और गिरा दिया

0 Response to "अभिनन्दन वायरल वीडियो Abhinandan jain pilot iaf news wife wing commander jeevani patni jati "

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel