मीरा सान्याल जीवनी meera sanyal husband bio wiki aap family net worth - Top.HowFN

मीरा सान्याल जीवनी meera sanyal husband bio wiki aap family net worth

meera sanyal husband bio wiki aap family net worth kon hai बैंकर से नेता बने मीरा सान्याल का शुक्रवार को एक संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया 57 साल के सान्याल ने रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड के देश के मुख्य कार्यकारी के रूप में नौकरी छोड़ने के बाद आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी और 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ा था।
  • Birthday: 15 October 1961 (age 57 years), Kochi
  • Spouse: Ashish Sanyal
  • Party: Aam Aadmi Party
  • Education: Harvard Business School (2006), INSEAD (1983), MORE
  • Children: Priyadarshini Sanyal, Jai Sanyal
  • Parents: Gulab Mohanlal Hiranandani, Banu Hiranandani

 AAP नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट में उनकी मृत्यु की पुष्टि करते हुए कहा कि देश ने एक तेज आर्थिक मस्तिष्क और एक कोमल आत्मा खो दी है।

 राजनीति में डुबकी लगाकर सभी को चौंका देने वाले 30 साल के बैंकिंग करियर में, कोच्चि में जन्मे सान्याल ने एशिया के लिए एबीएन एमरो के लिए कॉर्पोरेट फाइनेंस के प्रमुख और मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में भी काम किया था। टिप्पणी उन्होंने मुंबई दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से 2014 का लोकसभा चुनाव असफल रहा।

Meera Sanyal: AAP leader


आम आदमी पार्टी (आप) की नेता मीरा सान्याल ने शुक्रवार को कैंसर से लंबे समय तक लड़ाई में दम तोड़ दिया। वह 57 साल की थीं और उनके पति और दो बच्चों से बच गए थे।

एक पूर्व बैंकर, उन्होंने 2009 में राजनीति में प्रवेश किया जब उन्होंने मुंबई दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ा।

2011-12 में पूरे देश में फैले इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन के मद्देनजर, सुश्री सान्याल इसमें शामिल हुईं और बाद में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा गठित AAP का हिस्सा बन गईं।

उन्होंने 2014 के एलएस चुनाव में मुंबई दक्षिण से AAP उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा, जहां उन्होंने 40000 से अधिक वोट हासिल किए और चौथे स्थान पर रहीं। वह AAP की आर्थिक नीति विंग का हिस्सा थीं।

श्री केजरीवाल ने उनकी मौत की खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, "यह सुनकर बहुत दुख हुआ। कोई भी शब्द समझाने के लिए नहीं।"

"वह ऊर्जा का एक बड़ा स्रोत था और उसके इनपुट्स ने देश भर के साथ-साथ महाराष्ट्र में भी पार्टी की मदद की," AAP के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव, रूबेन मस्करन ने कहा।

No comments

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

Powered by Blogger.