गोरा होने का नुस्खा क्रीम Gora hone ka tarika for man boy - Top.HowFN

गोरा होने का नुस्खा क्रीम Gora hone ka tarika for man boy

Ek din mein gora hone ka tarika tamatar se क्या आप गोरा होने के नुस्खा या गोरा होने की क्रीम खोज रहे है Gora hone ka tarika for man boy. अगर हन! तो ये आर्टिकल आपके लिए बहुत इंपॉर्टेंट है. बिकॉज़ यहाँ पर मैं गोरा होने के ऐसे टिप्स बताने वाला हूँ. जिसके उपयोग से आप लाइफ्टाइम के लिए गोरा हो सकते है. कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. तो आइए जानते है – एक दिन में गोरा होने का बेस्ट उपाय

 गोरा होने का नुस्खा Gora hone ka tarika for man boy

इस नुस्खे को त्यार करने के लिए हमे जरुरत पड़े गी। 
1. पपीता – papaya 
2. निम्बू – lemon 
3. गुलाबजल – Rose Water 
4. कदु – Pumpkin 
5. कोलीन क्ले – Kaolin Clay 
कोलीन क्ले मुल्तानी मिटटी की तरह होता है और ये आप को कॉस्टमेटिक स्टोर पर आराम से मिल जाये गा।  आपको बता दे ये कोलीन क्ले हर एक कॉस्टमेटिक प्रोडक्ट में पाया जाता है लेकिन वो इस केमिकल मिला देते है जिस से ये हमारी त्वचा को नुक्सान पहुँच देते है इस के साथ इन सभी को भी आप अर्रेंज कर ले।

Gora Hone Ke Gharelu Upay hindi me.
अब जानते है इस नुस्खे को कैसे तैयार कर के प्रयोग करना है।
50 ग्राम पपीता, 50 ग्राम कदु, एक चौथाई निम्बू इन सभी को मिला कर इन को मिक्सी की सहायता से मिक्स कर ले।  बाद में इस पेस्ट से रस को अलग करे अब इस रस को एक चमच ले और थोड़ा गुलाब जल मिलाये एक चमच कोलीन क्ले पावडर मिला कर पेस्ट बना ले।  और अपने चहरे पर लगाये सूखने के बाद ताजे पानी दे धो दे।

इस नुस्खे लगाने के फायदे 

1. इस नुस्खे के प्रयोग से धूप के कारण आया कालापन दूर हो जाता है।
2. लगातार एक महीने के प्रयोग से दाग धब्बे पूरी तरह हट जाते है।
3.आँखों के निचे आये काले निसान ठीक हो जाते है।
4. इस नुस्खे के रेगुलर प्रयोग से कलापन दूर होकर चेहरा निखर जाता है।
और भी बहुत सारे फायदे होते है।  इस नुस्खे को प्रयोग करने से एक बार जरूर आजमाए।

 गोरा होने का नुस्खा नंबर 2 

इस नुस्खे को बनाने के लिए हमे किन चीजों की जरुरत होगी जान लेते है।
1. एक चमच शहद
2. कच्चा शुद्ध दूध
3. गुलाब जल
अब जानते है इस नुस्खे को कैसे तैयार व् कैसे प्रयोग करे गे जिस से  हमे अच्छे रिजल्ट्स मिले गे तो चलिए जान लेते है।
सबसे पहले आप इन सभी चीजों को मिला कर एक पेस्ट सा बना ले जोकि आपके चहरे पर आसानी से लग सके। बनाने के बाद इसे अपने चेहरे पर हाथ की मदद से लगाये और 20 मिनट बाद ताजे पानी से धो दे।  लगातार 7 दिन के प्रयोग से आपको अच्छे रिजल्ट्स दिखने लगेगे

गोरा रंग पाने के 8  देशी उपाय

  1. हल्दी और दूध को मिक्स करें और उस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। कुछ देर यूं ही रहने दें और फिर ठंडे पानी से धो दें। हर हफ्ते दो या तीन बार ऐसा करें। धीरे धीरे चेहरे का रंग गोरा हो जाएगा।
  2. संतरे और पपीते का गूदा निकालकर उसे अच्छी तरह से मैश कर चेहरे पर लगाएं। रोजाना ऐसा करेंगे तो असर जरूर दिखेगा।
  3. आलू को नैचुरल स्किन लाइटनिंग माना जाता है। इसलिए आलू के दो टुकड़े करें और उनसे चेहरे की मालिश करें। करीब 15 मिनट आलू को चेहरे पर रगड़ने के बाद कुछ देर यूंही रहने दें और फिर ठंडे पानी से धो दें। रोजाना तब तक ऐसा करें जब तक स्किन का रंग निखर ना जाए।
  4. मसूर की दाल भी गोरी रंगत पाने के लिए बड़ा ही कारगर उपाय है। इसके लिए मसूर की दाल लें और उसे पीसकर उसमें अंडे की जर्दी मिला लें। थोड़ा सा शहद और दही भी मिला लें। अब इसका एक मास्क बनाकर चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं और सूखने दें। जब यह हल्का हल्का सूखने लगे तो धीरे धीरे हाथों से मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से धो दें। हफ्ते में कम से कम 3 बार यह तरीका अपनाएं फिर देखिए कैसा चमत्कार होता है।
  5. नींबू और टमाटर फेयर स्किन पाने के लिए रामबाण हैं। दरअसल इनमें विटामिन सी होता है और यही एलिमेंट रंग को साफ कर देता है। इसके लिए एक टमाटर और एक नींबू के जूस को साथ मिलाकर चेहरे पर लगा लगें और फिर सूखने दें। इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो दें।
  6. चेहरे का रंग निखारने का सबसे आसान तरीका है भाप लेना। इसके लिए रोजाना थोड़ी देर के लिए भाप लें और फिर साफ तौलिए से हल्का हल्का चेहरे को दबाएं। इससे दो फायदे होंगे - एक तो कील-मुंहासों की परेशानी दूर होगी और दूसरा फायदा ये कि चेहरे की सारी गंदगी गहराई से साफ हो जाएगी।
  7. आंवला खाने से भी चेहरे का रंग साफ होता है। इसके लिए आप आंवला किसी भी फॉर्म में खा सकते हैं, या तो आंवला मुरब्बे के फॉर्म में खाएं या फिर अचार के रूप में खाने में शामिल करें। रोजाना आंवला खाने से धीरे धीरे चेहरे का रंग साफ होने लगेगा।
  8. दूध रंग गोरा करने के लिए सबसे ज्यादा मददगार है, खासकर कच्चा दूध। इसके लिए रूई के फाहे को कच्चे दूध में भिगोकर चेहरे पर लगाएं और हल्के हल्के हाथ से चेहरे की मालिश करें। रोजाना ऐसा करने से कुछ ही दिन में रंग साफ हो जाएगा।

1 comment:

  1. Bhai Is article par Ad nhi chal rahe hain? Aisa kyu ho raha hai?? mere site pe yae problem aa raha hai.

    ReplyDelete

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

Powered by Blogger.