ए आर रहमान जीवनी 10 रोचक बाते AR rahman wallpaper birthday - Top.HowFN

ए आर रहमान जीवनी 10 रोचक बाते AR rahman wallpaper birthday

a.r rahman wallpaper ar rahman son ar rahman biodata ar rahman full name ar rahman wife ar rehman dob a r rahman birth date birthday ए आर रहमान पुरस्कार ए आर रहमान गीत a r rahman wife ए आर रहमान एल्बम ए० आर० रहमान मूवी संगीतकार की जीवनी ए० आर० रहमान रॉकस्टार ए० आर० रहमान स्लम डॉग मिलेनियर दुनिया भर के लाखों संगीत प्रेमियों के रूप में अल्लामा रहमान उर्फ ​​एआर रहमान आज उन्हें 52 वें जन्मदिन के रूप में मना रहे हैं

ए आर रहमान 10 रोचक बाते  AR rahman wallpaper birthday 

संगीत हमेशा से उनके सबसे करीबी रहा और अपने संगीत करियर की शुरुआत एमएस विश्वनाथन,

1. अंतरराष्ट्रीय स्तर तक अपनी पहचान बनाने वाले ए आर रहमान अपनी स्कूली शिक्षा तक पूरी नहीं कर पाए थे। स्कूल में अटेंडेंस कम होने के कारण उन्हें स्कूल छोड़ना पड़ा था।

2. शादी से पहले ए आर रहमान अपने लिए एलएफए शब्द का इस्तमाल किया करते थे जिसका मतलब था लव फेलियर्स एसोसिएशन।

3. लता मंगेशकर यह मानती हैं कि ए आर रहमान की आवाज में सुबह ताजगी होती है जिसके कारण रहमान उनके लिए सुबह रिकॉर्डिंग करते हैं और बाकी रिकॉर्डिंग रात में किया करते हैं।

4. सूत्रों की मानें तो मणिरत्‍‌नम वह अकेले शख्स हैं जो रहमान से अपनी मर्जी से मिल सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि मणिरत्‍‌नम ने ही रहमान को पहला ब्रेक दिया था जिसके कारण रहमान उनकी बहुत इज्जत करते हैं।

5. ए आर रहमान ने एक हिन्दू परिवार में जन्म लिया था। इस्लाम कुबूल करने से पहले उनका नाम दिलीप कुमार था।

6. रहमान के फैंस की दुनियाभर में कमी नहीं है लेकिन उनकी खुद की बेटी को उनका उसके स्कूल में ऑटोग्राफ देना पसंद नहीं है।

7. यह तो दिलचस्प है ही कि ए आर रहमान का नाम दिलीप कुमार रह चुका है जो कि बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार का भी है, लेकिन इससे भी ज्यादा दिलचस्प बात यह है कि उनकी पत्नी और दिलीप कुमार की पत्नी दोनों का ही नाम सायरा बानों है।

8. सूत्रों की मानें तो ए आर रहमान इतनी मीठी कॉफी पीते हैं कि उनके कॉफी के कप में करीबन एक चौथाई कप तो चीनी ही होती है।

9. स्टूडियो में काम करने के दौरान रहमान अपनी पत्नी और बेटी को स्टूडियो में नहीं आने देते हैं।

10. ए आर रहमान के बेटे अमीन रहमान का भी जन्म 6 जनवरी को ही हुआ था

AR rahman wallpaper birthday son biodata full name

रहमान हिट के बाद लगातार हिट हुए, क्योंकि वह मनिरत्नम, शंकर, भारतीराजा और के बालाचंदर जैसे शीर्ष निर्देशकों के पसंदीदा बन गए, और उनके साथ उनके जुड़ाव बड़े पैमाने पर सफल रहे। इसके अलावा, संगीत के जादूगर ने आगामी निर्देशकों के साथ भी काम किया, सभी के साथ हिट फ़िल्में दीं।

दशक बीत गए, और एआर रहमान ने कोलीवुड के दर्शकों के दिलों को जीतने के बाद, बॉलीवुड पर राज किया और आखिरकार हॉलीवुड भी पहुंच गए, जिसने उन्हें डबल ऑस्कर गिफ्ट किया। कार्तिक, चिन्मयी, बेनी दयाल, और कई अन्य जैसे गायकों में से सर्वश्रेष्ठ कलाकारों को निकालने के लिए कई प्रतिभाशाली प्रतिभाओं को लॉन्च किया, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीते, केएम कंज़र्वेटरी को लॉन्च किया

No comments

मोबाइल नो. ना डाले नेट पर सभी को देखेगा सिर्फ अपने विचार दे कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले अगले 48 घंटे में जवाव देने का प्रयास करेगे, विज्ञापन कमैंट्स ना करे 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर Ads दिखाए

Powered by Blogger.