26 जनवरी पर भाषण हिंदी में january speech in hindi 2019 republic day speech bhashan PDF - Top.HowFN

26 जनवरी पर भाषण हिंदी में january speech in hindi 2019 republic day speech bhashan PDF

Chubby january ka bhashan 26 january speech in hindi 2019 in english - 26 जनवरी पर भाषण 2019 26 जनवरी पर भाषण 2018 26 जनवरी पर भाषण 2018 download 26 जनवरी पर शायरी अध्यापक द्वारा 26 जनवरी पर दिया गया भाषण 26 जनवरी पर भाषण 2017 26 जनवरी पर भाषण 2018 मराठी गणतंत्र दिवस पर भाषण 2018 26 जनवरी के भाषण हिंदी पीडीएफ और गणतंत्र दिवस पर भाषण अंग्रेजी तमिल तेलुगु मराठी में देख रहे हैं, वे यहां आपका स्वागत करते हैं। भारत का गणतंत्र दिवस प्रति वर्ष 26 जनवरी के महीने में मनाया जाता है। यह भारत की राष्ट्रीय घटना में से एक है। भारत के तीन राष्ट्रीय अवकाश हैं, पहला गणतंत्र दिवस जिसे गणतन्त्र दिवस या 26 जनवरी के रूप में भी जाना जाता है, दूसरा स्वतंत्रता दिवस है जिसे स्वातंत्रा दिवस या 15 अगस्त के रूप में भी जाना जाता है, तीसरा है राष्ट्रपिता का जन्मदिन जिसे गांधी जयंती या 2 अक्टूबर के रूप में भी जाना जाता है।

January speech in hindi 2019 republic day speech bhashan 

इन सभी को भारत में तिरंगा फहराना, गान गाना, सांस्कृतिक कार्यक्रम, देशभक्ति गीत, राष्ट्रीय अवकाश सबसे बड़ी परेड आदि के साथ मनाया जाता है। 26 जनवरी एक ऐसा दिन है जो हमारे देश का इतिहास है, इस ऐतिहासिक दिन पर भारत के नागरिक इस दिन को महत्व देते हैं। और इसे बहुत धूमधाम और खुशी के साथ मनाते हैं। भारत का संविधान इस दिन लागू हुआ, जो वास्तव में हमारे लिए बहुत बड़ा क्षण था, इसके लिए हम इसे बहुत मनाते हैं।



1950 में गणतंत्र दिवस के बाद भारत लोकतांत्रिक देश बन गया। डॉ। बीआर अंबेडकर दो भाषाओं (भारत और अंग्रेजी) में भारत का संविधान लिखने वाले पुरुष थे। गणतंत्र दिवस का इतिहास भारत के इतिहास में विशेष शब्दों के साथ लिखा जाता है। यदि आपका भारत का 1950 का इतिहास पढ़ा गया है, तो आप हमारे सबसे लंबे लिखित राष्ट्र 26-1-1950 का इतिहास देखें। यहां हम कई भाषाओं में गणतंत्र दिवस भाषण पीडीएफ का उल्लेख करते हैं।

गणतंत्र दिवस एक ऐसा ही अनोखा और विशेष दिन होता है, जिसका वार्षिकोत्सव भारत की राजधानी में प्रतिवर्ष भव्य सभा / भीड़ / गुच्छा के साथ मनाया जाता है। गणतंत्र दिवस समारोह केवल हमारे कर्तव्य या काम के लिए खुशी और मनोरंजन के लिए नहीं मनाया जाता है। लोगों का समेकन इस समारोह की चमक को बढ़ाता है। हम हर साल गणतंत्र दिवस क्यों मनाते हैं? उत्तर यह है कि गणतंत्र दिवस भारत का एक गौरव दिवस है जो शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए मनाया जाता है, ताकि नई पीढ़ी को राष्ट्रीय छुट्टियों के महत्व का एहसास हो सके। गणतंत्र दिवस भाषण हिंदी पीडीएफ और अंग्रेजी पीडीएफ, तमिल पीडीएफ में डाउनलोड करें और अपने सभी सहपाठियों के साथ साझा करें।

विषय वस्तु [छिपाएं]

1 26 जनवरी 2019 बच्चों के लिए हिंदी में भाषण लाइनें:
2 26 जनवरी गणतंत्र दिवस भाषण पीडीएफ (हिंदी, अंग्रेजी, तमिल):
2.1 गणतंत्र दिवस 2019 भाषण पीडीएफ अंग्रेजी में शिक्षकों के लिए:
2.2 26 जनवरी गणतंत्र दिवस 2019 भाषण बच्चों के लिए हिंदी पीडीएफ में
२.२.१ [#PDF] अंग्रेजी में गणतंत्र दिवस भाषण पीडीएफ - २६ जनवरी २०१ ९ भाषण शिक्षक बच्चों के लिए हिंदी में भाषण लाइनें:
26 जनवरी 2019 बच्चों के लिए हिंदी में भाषण लाइनें:
26 जनवरी या गणतंत्र दिवस एक उत्सव दिवस है। हर साल गणतंत्र दिवस की सालगिरह एक के बाद एक बढ़ जाती है, अब इस साल भारत आगामी 26-1-2019 को अपना 70 वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। इस पर्व या त्योहार या समारोह या अवसर पर दावत के दिन पुरुषों, महिलाओं, बच्चों, बच्चों सभी को खुशी महसूस होती है।

बच्चे, बच्चे खुश हैं क्योंकि वे गणतंत्र दिवस समारोह के लिए उत्साहित हैं, अपने स्कूल में गणतंत्र दिवस के मनोरंजक कार्यक्रमों की खुशी / खुशी। इस भाषण को गणतंत्र दिवस पर हिंदी और अंग्रेजी भाषा में प्राप्त करें।

पुरुष महिलाओं और छोटे लड़कों और लड़कियों को इस सार्वजनिक कार्यक्रम के ऑनलाइन टिकट बुक करके दिल्ली सार्वजनिक समारोह में गणतंत्र दिवस का आनंद लेते हैं। संविधान की महत्ता / व्याख्या / महत्व यह कहता है कि यह उच्च स्तरीय लिखित संविधान है, जो दुनिया के सभी संविधान से बड़ा है।

कई स्कूली छात्र, बच्चे और शिक्षक 26 जनवरी की स्पीच लाइन्स हिंदी में चाहते हैं और रिपब्लिक डे स्पीच इन इंग्लिश पीडीएफ फाइल डाउनलोड करना चाहते हैं। तो यहां भाषण की छवियां हैं, उन्हें डाउनलोड करें और इस दिन के कार्यक्रमों की तैयारी शुरू करें।

26 जनवरी गणतंत्र दिवस भाषण पीडीएफ (हिंदी, अंग्रेजी, तमिल):
भारतीय संविधान 1949 में संविधान सभा द्वारा पारित किया गया था। भारतीय संविधान दुनिया का सबसे बड़ा संविधान है और उनके हर काम के लिए बहुत सारे नियम और विनियमन हैं। संविधान की लिखित फाइल को पूरा होने में ज्यादा समय लगता है। बहुत मेहनत के बाद और एक बड़े संविधान की टीम इस कार्य को पूरा करती है और संविधान को हिंदी और अंग्रेजी भाषा में लिखती है।

इसके बाद 26 जनवरी 1950 को पूरे भारत में संविधान घोषित किया गया और यह दिन हमारे राष्ट्रीय त्योहार या राष्ट्रीय अवकाश में से एक बन गया। हमने अपना 68 वां वर्ष या गणतंत्र दिवस पूरा किया और अब इस वर्ष हम भारत का 70 वां गणतंत्र दिवस मनाएंगे। छात्र अपने भाषण कार्यक्रमों के लिए गणतंत्र दिवस भाषण पीडीएफ प्राप्त कर सकते हैं।

भारतीय संविधान देता है, भारतीय पूरे देश में अपने नेताओं को चुनने का अधिकार देता है। भारतीय लोगों ने सभी क्षेत्रों में अपने राजनीतिक नेताओं को चुना है। सभी पुरुष और महिलाएं जो 18 वर्ष के हैं, उनके पास अपने नेताओं को चुनने और अपने वोटर आईडी कार्ड और आधार कार्ड का उपयोग करने का अधिकार है, फिर वे अपना वोट किसी भी नेता को दे सकते हैं, जिसे वे चाहते हैं। इस लेख में यह "गणतंत्र दिवस भाषण" हिंदी, अंग्रेजी और तमिल भाषा में उपलब्ध है। आप किसे अधिक पसंद करते हैं और प्राप्त करना चाहते हैं, आपको इस साइट से 26 जनवरी का भाषण तमिल में मिलेगा।

भारत एक सबसे बड़ा लोकतंत्र देश है और हमारे देश में पुरुष और महिला दोनों के लिए समान नियम और विनियमन हैं। अब आप हमारी गिनती देख सकते हैं

No comments

मोबाइल नो. ना डाले नेट पर सभी को देखेगा सिर्फ अपने विचार दे कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले अगले 48 घंटे में जवाव देने का प्रयास करेगे, विज्ञापन कमैंट्स ना करे 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर Ads दिखाए

Powered by Blogger.