Maruti Baleno और Swift में खराबी कंपनी ने बापिस मांगी सभी कार - Top.HowFN.com

Maruti Baleno और Swift में खराबी कंपनी ने बापिस मांगी सभी कार

मारुति सुजुकी ने अपनी नेक्सा वेबसाइट पर Swift और Baleno यूजर्स के लिए एक सर्विस कैंपेन की घोषणा की है. कंपनी कार के ब्रेक वैक्यूम होज़ में किसी तकनीकी बदलाव के लिए मौजूदा यूजर्स से संपर्क करना शुरू करेगी. इंडो-जापानी कार निर्माता कंपनी 14 मई से अपने डीलरशिप से मौजूदा यूजर्स से संपर्क करना शुरू करेगी.

इस दौरान कंपनी Swift और Baleno हैचबैक में किसी खराब पार्ट को रिप्लेस करेगी. इन्हें 1 दिसंबर 2017 से लेकर 16 मार्च 2018 के बीच तैयार किया गया था. इन यूनिट्स की कुल संख्या 52,686 है. रवायती तौर पर देखें तो अगर कंपनी किसी तकनीकी बदलाव खुद इन कारों को वापस बुला रही है तो ये सेवा मुफ्त में दी जाएगी. 

यदि आप स्विफ्ट या बलेनो के मालिक हैं और जानना चाहते हैं कि क्या आपकी कार प्रभावित है और उसमें तकनीकी बदलाव की जरूरत है तो ये रहा लिंक- https://apps.marutisuzuki.com/information1.aspx. यहां जाकर आपको आगे की प्रक्रिया के लिए अपना चेसिस नंबर डालना होगा. इसके अलावा आपको बता दें 

भारत में मारुति सुजुकी की चार कारें- 
  1. Swift, 
  2. Baleno, 
  3. Dzire और 
  4. Vitara Brezza 
भारी डिमांड में हैं. 
इन चारों ने मिलकर पेडिंग ऑर्डर का आंकड़ा 1,10,000 यूनिट्स तक पहुंचा दिया है. ग्राहकों को इन कारों की डिलीवरी का बेसब्री से इंतजार है. मनीकंट्रोल के मुताबिक, कंपनी अपने गुजरात स्थित प्लान्ट में प्रोडक्शन बढ़ाने की तैयारी कर रही है. ताकि वेटिंग पीरियड को कम किया जा सके. नई मारुति Swift को इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया था और ये लॉन्च होने के बाद ही टॉप सेलिंग कार की लिस्ट में शामिल हो गई थी. 

लॉन्च के दो महीने के भीतर ही इस नई कार के लिए बुकिंग का आंकड़ा 1 लाख तक पहुंच गया था. इसी तरह Maruti Dzire को करीब एक साल पहले लॉन्च किया गया था. फिलहाल ये कार अपने सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग कार है. लॉन्च के 5 महीने के भीतर इस कार ने 1,00,000 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा छू लिया था. मारुति की ये कार पिछले वित्तीय वर्ष में सेकेंड टॉप सेलिंग कार बनी थी. अगर आप मारुति के प्रोडक्ट्स के लिए लोगों की दीवानगी समझना चाहते हैं तो आपको बता दें, कंपनी ने इस साल अप्रैल के अंत तक 1.72 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा छू लिया था. 

इसके बाद Hyundai का नंबर आता है जिसने समान अवधि में केवल 59,744 यूनिट्स की बिक्री की थी. इन आंकड़ों से मारुति सुजकी के प्रोडक्ट्स के लिए भारत में डिमांड को समझा जा सकता है. पिछले वित्तीय वर्ष में Maruti Vitara Brezza के 1.50 लाख यूनिट्स की बिक्री की गई थी. कंपनी इस साल भी यही टारगेट लेकर चल रही है. Baleno की बिक्री के लिए भी यही उम्मीद की जा रही है. फिलहाल कंपनी का भारत के ऑटो इंडस्ट्री में 55 प्रतिशत मार्केट शेयर है

0 Response to "Maruti Baleno और Swift में खराबी कंपनी ने बापिस मांगी सभी कार"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel