स्किन हमेशा दिखे जवां तो रोज रात को करें ये काम tips for younger skin in hindi


How to get younger looking skin in 10 days hamesha jawan rehne ke upay आज हर कोई अपने अपने काम में बेहद व्यस्त है और हर किसी की एक ही ख़्वाहिश है की वो ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सके ताकि दुनिया के सभी सुख आराम का वो भी लुफ्ट ले सके और साथ ही साथ अपने मित्रों या अपने परिवार को भी उसका आनंद दे सके ये बात तो तय है की हर कोई आज बहुत ही व्यस्त है मगर इसके बाद ही हर किसी के मन में एक बात और घूमती रहती है की वो हमेशा सुंदर दिखे, औरों के बीच जवान लगे और उसके चेहरे पर एक अलग सी चमक बरकरार रहे ताकि उससे हर कोई आकर्षित रहे awan rehne ke tips jawan rehne ka totka hamesha jawan kaise rahe kam umar ke kaise dikhe hamesha jawan rehne ka wazifa
देखा जाए तो बहुत से लोग ऐसा करने के लिए कई तरह के अलग अलग उपाय भी करते है और अलग अलग किस्म के क्रीम पाउडर आदि केमिकल का भी इस्तेमाला करने से नहीं चूकते  बता दे की आज के समय में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है जो कि हमेशा जवां नहीं रहना चाहता है कई बार तो ऐसा करने के लिए वो घंटो पार्लर में बैठा रहता है या फिर तरह तरह के योगा आदि करता है, मगर जो उसे करना चाहिए उसपर कभी उसका ध्यान नहीं जाता।

 हमारा अनियमित खानपान और बिगड़ी हुई दिनचर्या 

से हम कितना भी पार्लर चले जाए क्रीम पाउडर आदि का इस्तेमाल कर लें हमें कोई फर्क नहीं पडने वाला है। आपको बता दें की अगर हमारा खानपान आदि सही नही रहता है तो इसका काफी ज्यादा असर हमारे स्किन पर पड़ता है और साथ ही साथ इसकी वजह से हमे कई तरह की स्किन संबंधी समस्याएं भी उत्पन्न हो जाती है

आपको बता दें की आज हम आपको बताने जा रहे है की एक ऐसे उपाय के बारे में जिसका यदि आप इस्तेमाल करते है तो यह तय है की आपका चेहरा हमेशा ही नया नया और फ्रेश दिखेगा। हालांकि आपको बता दें की इसकी मदद से आप अपने चेहरे से उम्र के निशानों को गायब तो नहीं कर सकतीं मगर इसे काफी हद तक कम जरूर कर सकती हैं। इसके अलावा आपके चेहरे में झुर्रियां, दाग-धब्बे हैं या फिर बारीक निशान आदि पड़ गए है तो आप इनसे आसानी से कम कर सकती है.

इसके लिए यह जरूरी है की आप चाहते है की आपकी उम्र आपके चेहरे पर ना समझ आए या न झलके तो इसके लिए आपको प्रतिदिन रात को सोने से पहले यह एक काम जरूर कर लेना चाहिए, इसका आपको यह फायदा होगा की इससे आपकी उम्र का पता लगाना काफी मुश्किल हो जाएगा। असल में हम बात कर रहे है रेटिनॉल की जिसमें ऐसे तत्व पाए जाते है जो चेहरे पर झुर्रियां और बारीक लाइंस नहीं पड़ने देता है। इसके साथ ही आपको यह भी बता दें की इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन कभी भी लूज या ढीली नहीं पड़ती है जिसकी वजह से आपको हमेशा फ्रेश और जवान वाली फीलिंग मिलती है और आपका आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

आपको बता दें की इसलिए रोज रात सोने से पहले एक आपको बस इतना कर लेना है की एक कॉटन बॉल में थोड़ा सा रेटिनॉल लेकर अपने चेहरे पर लगाना है, ऐसा करने से कॉलेजन टूटेगा नहीं और इससे जल्दी आपके चेहरे पर झुर्रियां और बारीक निशान आदि नहीं पड़ते है जिनकी वजह से आपकी उम्र मे अंतर आने लगता है। इसके साथ ही आप चाहें तो कुछ एंटीऑक्सीडेंट्स युक्त खाद्य पदार्थ भी खा सकते है जैसे कि बेरीज, हरी पत्तेदार सब्जियां आदि जो आपकी सेहत और साथ ही साथ आपके चेहरे को काफी फ्रेश फ्रेश रखता है।

0 Response to "स्किन हमेशा दिखे जवां तो रोज रात को करें ये काम tips for younger skin in hindi"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel