cricinfo arjun tendulkar height in foot age भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हुये है, जो कि अपने बैटिंग के दम पर सामने वाली टीमों के पसीने छुड़ा दिये है, इन्‍ही में से एक ऐसे भी खिलाड़ी है जिन्‍हे क्रिकेट का भगवान माना जाता है। आज हम इनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर के संबंध में बात करने वाले है।


दरअसल कुछ ही दिन में IPL शुरू होने वाला है, इसके लिये फिर से खिलाडि़यों को खरीदा जा रहा है, भारत में IPL की दीवानगी इतनी अधिक है, कि करोड़ो की संख्‍या में लोग इसके दीवाने है, IPL में काई बार नए नए चेहरे उभर कर आये हैं, जिन्होंने अपनी बैटिंग के दम पर अच्छी खासी टीम के पसीने छुड़ा दिए थे।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि भारत में किसी भी प्रकार का क्रिकेट हो इसके लिए दीवानगी अधिक देखी जाती है, क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को लोग आज पूजते हैं, और उन्हें अपना आदर्श मानते हैं, मास्टर ब्लास्टर का लड़का अर्जुन तेंदुलकर भी अब क्रिकेट के लिए तैयार है।

अर्जुन तेंदुलकर का जन्‍म 24 दिसंबर 1999 को मुंबई में हुआ था, बता दें अर्जुन बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं, जो उनके पिता के विपरीत है, अर्जुन एक आल राउंडर खिलाड़ी के रूप में उभर के आ रहे हैं, भारतीय खेल के इतिहास में उन्हें जूनियर तेंदुलकर के नाम से भी जाना जाता है।

अर्जुन अपने पिता के सपने पूरे करने के लिये क्रिकेट को लेकर दिन रात मेहनत कर रहे हैं, सचिन का सपना है कि उनका बेटा भी उनकी तरह विश्व प्रसिद्ध क्रिकेटर बने, अब IPL शुरू होने जा रहा है जिसमें कई सारी टीम के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं।

IPL को भारत में काफी पसंद किया जाता है, और नए खिलाड़ी को टीम में प्रवेश करने के लिए यह अच्छा मौका होता है‚और वो मौका अर्जुन तेंदुलकर को मिल गया है‚ अब देखना यह है कि येे कितना कमाल दिखा पाते है, इस संबंध में अधिक जानने के लिये एक विडियो भी हमने इस पोस्‍ट में दिया है, जो कि इन दिनों काफी वायरल हो रहा है।

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..