एक सेकंड में यूट्यूब की कमाई How much Money YouTube earn per second day - Top.HowFN

एक सेकंड में यूट्यूब की कमाई How much Money YouTube earn per second day


1 second me youtube kitne paise kamata hai दोस्तों बैसे तो ये सब निश्चित नहीं है, यह कई कारकों पर निर्भर करती है जैसे कभी कभी यूट्यूब की कमाई ज़्यदा हो जाती है यहाँ पर जो विज्ञापन कंपनी अपने ads देती है यह आय का प्रमुख स्त्रोत मना जाता है

Youtube के लिए जब लोग अधिक से अधिक विज्ञापन देखे उन्हे क्लिक करने से कमाई होती है अगर बात की जाए 24 घंटे की तो तो शाम से लेकर रात के समय में अधिक earning यूटुब करता है

दुनिया में भारत के अलावा यूट्यूब के जरिए सबसे ज्यादा वीडियो देखे और SEARCH होती है. जो वीडियो सबसे ज्यादा देखी जाते हैं उनकी Starting और बीच में अलग-अलग तरह के अनचाहे विज्ञापन भी users को देखने पड़ते हैं.

यूट्यूब पर कई विज्ञापन ऐसे भी होते है जिन्हें पूरे 30 सेकंड तक देखना पड़ता है. और यूट्यूब इनमें से कई विज्ञापनों को पूरा देखे बिना ही हटाने की परमिशन देता है. में आपको पहले भी बता चुका हूँ की विज्ञापन यूट्यूब के लिए बड़ी कमाई का जरिया होते हैं.

हर दिन के 1 सेकंड लगभग भारत से 5 से 8 लाख प्रति सेकंड कमाता है youtube india how much money does youtube make per year how much money does youtube make per view how much does youtube make a day 2017 how much money does youtube company make how much does youtube make a day 2016 how much does youtube company make is youtube profitable 2017 is youtube profitable 2016
अब बात करते है youtubers कितना कमाते है 
  • यह भी किसी देश के दर्शक पर निर्भर है ( यदि अमेरिका से वीडियो देखा तो भारत की तुलना में  10 गुणा कमाएगा)
  • बार-बार विज्ञापन आपके वीडियो में प्रति 1000 views में नहीं आते (आम तौर पर यह आपके चैनल की लोकप्रियता के आधार पर 30 से 45% बार बदलता है।)
  • आपके वीडियो में विज्ञापन के प्रकार दिखाई देने लगे हैं। (आम तौर पर वहां तीन प्रकार के विज्ञापन होते हैं, जहां "विज्ञापन छोड़ें" प्रकार आपको अधिक पैसे देता है। विज्ञापन के प्रकार आपके चैनल की लोकप्रियता पर निर्भर करता है।)
  • आपकी सामग्री (यदि आपकी सामग्री अच्छी है, विश्वसनीय है, इसमें कोई भी कॉपीराइट उल्लंघन गतिविधि शामिल नहीं है तो विज्ञापन निरंतर तरीके से प्रदर्शित होते हैं)।
  • आपकी वीडियो सामग्री में भाषा का माध्यम

1 second YouTube earning


कई बार यूट्यूब पर देखने वाले विज्ञापन से users को भी समस्या होने लगती है जिस बजय से user या तो यूट्यूब के विज्ञापन क्लिक नहीं करते और अन्य वीडियो प्लेटफार्म पर चले जाते है अभी हाल ही में फेसबुक ने भी वीडियो देना स्टार्ट किआ है 

2 comments:

  1. बहुत ही अच्छी जनकरी दिया आपने धन्यवाद

    ReplyDelete
  2. मैं जानना चाहता हूँ कि यूट्यूब पर जो विज्ञापन दिखाए जाते हैं उस विज्ञापन को दर्शक कितने सेकेण्ड देख ले तभी व्लागर को पैसा मिलता है या फिर विज्ञापन स्किप करने पर व्लागर को पैसा मिलता है कि नहीं।

    ReplyDelete

Powered by Blogger.