Whatsapp के नए ऐप को लेकर पिछले दिनों अफवाहों का बाजार काफी गर्म रहा है. यूजर्स अब Whatsapp का यह ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. इस नए ऐप का नाम Whatsapp Business है.

इस ऐप का मकसद एंटरप्राइजेज (बिजनेस) के लिए अपने कस्टमर्स से कम्युनिकेशन को आसान बनाना है. ऐप के लोगो को भी मोडिफाइड किया गया है. Whatsapp के लोगो के भीतर अब B का साइन दिखेगा.

Whatsapp Business में हैं कई नए फीचर्स 
Whatsapp Business में कई नए फीचर्स हैं, जो कि आपके इसके रेगुलर वर्जन में नहीं मिलेंगे. एप्लीकेशन को एपीके फाइल का इस्तेमाल करते हुए डाउनलोड किया जा सकता है. जो बीटा टेस्टर्स नहीं हैं, वे इसे तुरंत गूगल प्ले पर नहीं देख सकेंगे. Whatsapp Business app इंस्टॉल करने के बाद यूजर्स को अपना कॉन्ट्रैक्ट नंबर देकर खुद को रजिस्टर करना होगा.

बना सकेंगे बिजनेस प्रोफाइल

यूजर्स इसके बाद अपनी प्रोफाइल पिक्चर, एड्रेस, बिजनेस का ब्योरा, वेबसाइट और दूसरी संबंधित जानकारी देकर बिजनेस प्रोफाइल बना सकेंगे. इसके अलावा, पुराने Whatsapp अकाउंट से नए बिजनेस अकाउंट में सभी महत्वपूर्ण चैट को भी आप माइग्रेट कर सकते हैं.

रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के दौरान आपको यह ऑप्शन दिखेगा. कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया है कि अगर पुराने और नए व्हाइट्सऐप अकाउंट में एक ही नंबर है तो यूजर को पुराना WhatsApp ऐप डिलीट कर देना चाहिए. Whatsapp Business के साथ ऑटो रिस्पॉन्स फीचर भी लॉन्च किया गया है.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..