ऑनलाइन टीचिंग जॉब कर पैसे कमाए घर बैठे online teaching jobs from home in india hindi padai sturdy - Top.HowFN.com

ऑनलाइन टीचिंग जॉब कर पैसे कमाए घर बैठे online teaching jobs from home in india hindi padai sturdy

Online teaching jobs from home in india - ऑनलाइन टीचिंग का इन दिनों बोलबाला है. बच्चों और युवाओं में इसका क्रेज काफी बढ़ रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, 89% लोग नौकरी के साथ ऑनलाइन कोर्स करना चाहते हैं और बड़ी संख्‍या में लोग कर भी रहे हैं, ताकि उनकी अच्छी तरक्‍की हो या फिर उन्‍हें अच्छी नौकरी मिले.

क्या है ऑनलाइन टीचिंग tuition jobs
ऑनलाइन टीचिंग इंटरनेट के माध्यम से कंप्यूटर या मोबाइल का यूज कर पढ़ाना है. Delhi mumbai banglore chennai bhopal kanpur जैसे शहरो में ऑनलाइन टीचिंग में वेबिनर, ऑडियो और वीडियो का यूज किया जाता है, जो बच्चों और युवाओं को काफी लुभावना लगता है. ऑनलाइन शिक्षा उन लोगों के लिए भी वरदान है, जिन लोगों के पास पढ़ने की अच्छी सुविधा नहीं है. ऑनलाइन Tutoring jobs without investment से वे अच्छी स्किल्स और शिक्षा पा सकते हैं.

ई-लर्निंग सिर्फ शहरों तक नहीं

ई-लर्निंग ने ग्रामीण क्षेत्रों में भी क्रांति ला दी है, गॉंव में ई-चौपाल के माध्यम से किसानों को खेती की नई तकनीकों के बारे में और नए कीटनाशकों के बारे में बताया जाता है, जिससे किसानों को सफल में हो रहे नुकसान से बचाया जा सके.

कई इंस्‍टीट्यूट दे रहे हैं ई-टीचिंग फैसिलिटी
ये इंस्टीट्यूट स्कूलों, छात्रों और अध्यापकों की ई-टीचिंग से जुड़ी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं. एनिमेटिड एण्ड इंस्‍ट्रक्टिव टूल्स के जरिए क्रिएटिव वीडियो और ऑडियो बनाए जाते हैं, जिन्‍हें देखना और सुनना काफी रुचिकर है. इस तकनीक को यूज करने का सबसे ज्यादा फायदा ये है कि इसको एक बार बनाकर लाखों छात्र-छात्राएं इसका लाभ लगातार लेते रहते हैं. मेरिट नेशन, बीवाईजेयू इंस्टीट्यूट जैसे कई इंस्टिट्यूट ये फैसिलिटी दे रहे हैं.

कई बड़े कोर्स भी हैं ऑनलाइन 
आजकल कई बड़े कोर्स भी ऑनलाइन कराए जा रहे हैं. ये हैं पोपुलर ऑनलाइन कोर्स- मशीन लर्निंग, एंड्रॉइड डेवलपमेंट, डिजिटल मार्केटिंग, आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस, वेब डेवलपमेंट, डाटा एनालिटिक्स. इन कोर्स को करने के बाद उम्मीदवार को अच्छी सैलरी की नौकरी मिल जाती है, जिस वजह से इन कोर्स को करने का क्रेज बढ़ गया है.

ऑनलाइन टीचिंग से कर सकते हैं इतनी कमाई 
कोर्स की मांग बढ़ने से बढ़ रही हैं ऑनलाइन लेक्चर देने वाले टीचर्स की डिमांड. ऑनलाइन लेक्चररों को उनकी काबिलियत के हिसाब से 25,000 से 1 लाख रुपए तक सैलरी मिल जाती है.

0 Response to "ऑनलाइन टीचिंग जॉब कर पैसे कमाए घर बैठे online teaching jobs from home in india hindi padai sturdy"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel