घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान पाने के लिए रोज रात को सोने से पहले अपने सिर के पास तांबे के लोटे में पानी भरकर रखें। सुबह जल्दी उठें और इस लोटे को अपने सिर पर सात बार वार लें। इसके बाद ये पानी किसी कांटेदार पेड़ की जड़ में डाल दें  drinking water in copper vessel disadvantages

ये उपाय लंबे समय तक करते रहना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार इस उपाय से व्यक्ति को मान-सम्मान की प्राप्ति होती है और नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है। रोज रात को सोने से पहले अपने सिर के पास तांबे के लोटे में पानी भरकर रखें। सुबह जल्दी उठें और इस लोटे को अपने सिर पर सात बार वार लें। इसके बाद ये पानी किसी कांटेदार पेड़ की जड़ में डाल दें।

सूर्य को चढ़ाएं जल रोज सुबह जल्दी उठकर सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए। स्नान आदि कामों के बाद तांबे के लोटे में पानी भरें और उसमें लाल फूल, कुमकुम, चावल डालें और सूर्य को जल चढ़ाएं। जल चढ़ाते समय ऊँ सूर्याय नम: मंत्र का जप करें। इस उपाय से व्यक्ति को समाज में प्रसिद्धि मिलती है।

पीपल को चढ़ाएं जल सभी शुभ मुहूर्त में पीपल की जड़ में जल चढ़ाना चाहिए। शास्त्रों की मान्यता है कि पीपल भगवान श्रीहरि का ही एक स्वरूप है और इसमें सभी देवी-देवताओं का वास है। इस कारण जो लोग पीपल की पूजा करते हैं, जल चढ़ाते हैं, उन्हें सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं।

यदि आप चाहते हैं कि आपके कार्यों की सर्वत्र सराहना हो, लोग आपका सम्मान करें, आपकी यश कीर्ति बड़े तो रात को सोने से पूर्व अपने सिरहाने तांबे के बर्तन में जल भरकर रखें और प्रात:काल इस जल को अपने ऊपर से सात बार उसार करके किसी भी कांटे वाले पेड़ की जड़ में डाल दें। ऐसा नियमित 40 दिन तक करने से आपको अवश्य ही लाभ मिलेगा।