1 अक्टूबर से देश में कई बड़े बदलाव लागू हो गए हैं rules changed 1 october in india - Top.HowFN.com

1 अक्टूबर से देश में कई बड़े बदलाव लागू हो गए हैं rules changed 1 october in india

Latest changes in rules-1st-october-2017-across-the-india Hindi बदल गई आपकी जिंदगी से जुड़ी ये 5 चीजें ये सारे बदलाव हमारे रोजमर्रा के जीवन से जुड़े हुए हैं. इस महीने से एसबीआई के सेविंग बैंक अकाउंट पर नया नियम लागू हो जाएगा. साथ ही, अक्टूबर में आपको सस्ते काॅल रेट्स की सौगात भी मिल सकती है.

(1) सेविंग अकाउंट पर लागू होगा नया नियम: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने हाल में सेविंग अकाउंट पर न्यूनतम चार्जेस को घटाने का ऐलान किया था. बैंक ने अब मिनिमम बैंलेंस लिमिट 5000 से 3000 रुपये कर दी है. यह नियम 1 अक्टूबर से लागू हो जाएगा.

(2) अकाउंट बंद करने पर नहीं लगेगा चार्ज: एसबीआई में अगर आपका खाता है और आप इसे बंद करवाना चाहते हैं, तो 1 अक्टूबर से इसके लिए आपसे कोई चार्ज नहीं वसूला जाएगा. यह सुविधा खाता खोलने के 14 दिन तक और 1 साल बाद खाता बंद करने पर मिलेगी. 14 दिन के बाद और 1 साल से पहले बंद करने पर 500 रुपये प्लस जीएसटी लगेगा.

(3) चेक को लेकर भी हुआ ये बदलाव: एसबीआई के सहयोगी बैंकों का एसबीआई के साथ मर्जर हुआ है. उनके चेक 1 अक्टूबर से नहीं चलेंगे.इन सहयोग बैंकों के ग्राहकों को एसबीआई के नए चेक लेने होंगे.

(4) सस्ता होगा फोन करना: एक अक्टूबर से आपको सस्ते कॉल रेट्स की सौगात भी मिल सकती है. टेलिकाॅम रेग्युलेटर ट्राई ने 1 अक्टूबर से इंटरकनेक्शन चार्जेस (आईयूसी) घटाने की घोषणा की है.

(5)टोल प्लाजा पर नहीं लगानी होगी लाइन: अक्‍टूबर से नेशनल हाईवे पर बने सभी टोल प्‍लाजा पर फास्‍टैग लगी गाड़ियां बिना रुके गुजर सकेंगी. नेशनल हाईवे अथॉरिटी (एनएचएआई) के मुताबिक, सभी टोल प्‍लाजा पर शुक्रवार से डेडिकेटिड फास्‍टैग लेन तैयार हो गई है. इस लेन पर ऑपरेशन भी शुरू हो गया है. केंद्र सरकार ने पिछले साल फास्‍टैग लॉन्‍च किया था।

0 Response to "1 अक्टूबर से देश में कई बड़े बदलाव लागू हो गए हैं rules changed 1 october in india"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel