आज हम आपको एक ऐसी चीज़ के बारे में जानकारी देने जा रही हैं। जो आप में से अधिकतर लोगों के home में use की जाती होगी। आज हम आपको जानकारी देने वाले हैं milk के बारे में आखिर कैसे और कब बन जाता है milk poison। यह बात आप में से काफी कम लोग ही जानते होंगे कि milk भी जहर बन जाता है। हमने अक्सर यही सुना होगा कि milk से हमें कई प्रकार के fhaayde होते हैं। जैसे milk हमे calcium देता है जिसे हमारी bones मजबूत होती है लेकिन अभी आप जान लीजिए कि milk के साथ क्या-क्या लेने पर milk poison बन जाता है आइए जानते हैं।  

1. मछली( fish )  अक्सर आपने सुना होगा कि fish खाने से हमारी skin को काफी fhaayda पहुंचता है और हमारी skin में glow आती है। लेकिन आपको बता दें कि fish खाने के बाद milk पीने से skin पर सफेद दाग( white spot ) आने शुरू हो जाते हैं। 

2. प्याज(onion) onion खाने के बाद milk पीने से हमारे body में कई प्रकार की fault आ सकती है। जैसे हमें rashes eczema व अन्य प्रकार की समस्या हो सकती है। इसलिए कभी भी onion खाने के बाद milk का सेवन ना करें। 

3. दही: दही तो milk से ही बना होता है। यह तो आप सभी जानते हैं लेकिन आपको बता दें कि दही खाने के बाद भी milk नहीं पीना चाहिए। क्योंकि दही खाने के बाद यदि हम milk पीते हैं तो हमारे पेट में gas related समस्या हो सकती है।

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..