Hindi information snake facts and myths facts इंसान अक्सर अपने साथ अपने पालतू जानवर जैसे कुत्ते बिल्ली को सुलाना पसंद करते है लेकिन दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी है जो अजगर जैसे सांपो को पालतू बनाकर उनके साथ सोना पसंद करते है. इस तरह के तमाम वीडियो आपको सोशल मीडिया में देखने मिल जायेंगे जब इन वीडियो में छोटे बच्चे भी खतरनाक सांप अजगर के साथ खेलते नजर आते हैं.

आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे है जब एक मालकिन अपने पालतू सांप अजगर के साथ सोती थी चुकीं अजगर भी एक पालतू जानवर की तरह व्यवहार करता था. लेकिन कुछ दिन बाद अजगर ने अचानक खाना पीना बंद कर दिया तो उसकी मालकिन चिन्तित होने लगी अजगर के सामने उसके मनपसंद खाने की चीजे भी दी गयी लेकिन अजगर ने बिलकुल खाना पीना बंद कर दिया था.

जब मालकिन उसे डॉक्टर के पास ले गयी तो वहां उसे वो बात पता चली जिसे उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा दरअसल डॉक्टर ने महिला से कुछ सवाल पूछे थे जैसे सांप आपसे लिपटकर सोता है और अपने शरीर को स्ट्रेच करता है इसपर महिला का जबाव हां था. तब डॉक्टर ने बताया कि सांप आपको पूरा निगलने की तैयारी कर रहा था.
डॉक्टर ने बताया कि उसका पालतू जानवर उससे इसलिए नहीं लिपटता क्योंकि वह उसे प्यार करता है बल्कि यह अजगर तो इसलिए उससे लिपटता और स्ट्रेच करता है ताकि वह यह जान सके कि उसकी खुद की लंबाई इतनी हुई है कि नहीं कि वह औरत को पूरा निगल सके. डॉक्टर के इस जबाव को सुनकर महिला हैरान रह गयी थी हालाकि सांप के खाना न खाने की वजह दूसरी भी हो सकती हैं.

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..