Dashehra celebrate in Delhi.पूरा देश आज धूमधाम से विजयादशमी मना रहा है। विजयदशमी के दिन भारत में कई जगह पर रावण के पुतले का दहन का कार्यक्रम हो रहा है। दशहरा के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली के लाल किला मैदान में भी नव श्री धार्मिक रामलीला कमेटी द्वारा रावण दहन का कार्यक्रम किया गया था। कमेटी ने दशहरे के पहले भव्य रामलीला का आयोजन किया था जो पूरे देश में प्रसिद्ध है।

यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लालकिले मैदान में दशहरे के अवसर पर रावण दहन करेंगे। सुभाष पार्क में पीएम नरेंद्र मोदी ने धनुष बाण चलाकर रावण दहन कार्यक्रम की शुरुआत की है जहां पर मेघनाथ और कुंभकरण को भी जलाया गया है।

लव कुश कमेटी की तरफ से आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में रावण दहन किया गया था। इस कार्यक्रम में अमित शाह भी हाजिर थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि प्रभु राम के आदर्श को आचरण में लाने का प्रयास करना चाहिए।
रामनाथ कोविंद के संबोधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि विजयादशमी पर संकल्प करें कि वर्ष 2022 तक देश को सकारात्मक सहयोग मिले। हमारा उत्सव खेती से लेकर प्रकृति और सांस्कृतिक परंपरा के साथ जुड़ा हुआ है।

रामलीला ग्राउंड में आयोजित इस कार्यक्रम में राम नाथ कोविंद उपराष्ट्रपती व्यंकय्या नायडू केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन विजय गोयल दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी हाजिर थे। साथ ही भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह भी इस कार्यक्रम में हाजिर थे।

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..