Earn money from mouthshut...इसके पहले मैंने आपको न्यूज़ वी मीडिया के बारे में बताया था कि कैसे आप newsdog एप्लीकेशन से न्यूज़ पढ़ कर भी पैसे कमा सकते हैं तथा न्यूज़ डॉग के लिए लिखकर भी पैसे कमा सकते हैं। अगर आपको नहीं पता तो आप इस वेबसाइट की पुरानी पोस्ट जरुर पढ़ें वहां पर आपको न्यूज़ डॉग वी मीडिया के बारे में सारी जानकारी मिल जाएगी।

आज मैं आपको बताने वाला हूं कि कैसे आप सिर्फ घर बैठे बैठे रोज के 5000 रुपए कमा सकते हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि अगर आप चार पांच लोग मिलकर काम करते हैं तो आप रोज के 25000 पर भी कमा सकते हैं और यह आंकड़ा महीना होते होते 3-4 लाख में बदल जाएगा। अगर आपको महीने के अंत तक तीन से चार लाख रुपया कमाने हैं तब आपको टीम में काम करना पड़ेगा वरना अगर आप अकेले काम करेंगे तभी आप रोज के 5000 रुपए कमा सकते हैं और 5000 कमाने की कोई लिमिट भी नहीं है अगर आप मेहनत करेंगे तो आप रोज का अनलिमिटेड पैसा कमा सकते हैं।

तो जिसके बारे में मैं आज बात कर रहा हूं उस वेबसाइट और एप्लीकेशन का नाम है mouthshut.com यह वेबसाइट भारत सरकार द्वारा रजिस्टर है तथा यह वेबसाइट पिछले 10 सालों से काम कर रही है। यह वेबसाइट लोगों को किसी भी प्रोडक्ट पर रिव्यू लिखने के लिए पैसे देती है। अगर आप एक पॉजिटिव रिव्यु लिखते हैं तो आपको 20 रुपए मिलते हैं और अगर आप नेगेटिव लिखते हैं तो आपको 40 रुपए मिलते हैं और इसमें किसी भी प्रकार की कोई लिमिट नहीं है कि आप दिन में कितना रिव्यू लिखते हैं।

इसमें एक शर्त है कि आप जिस भी प्रोडक्ट के बारे में लिख रहे हो वह प्रोडक्ट आपने यूज़ किया हो पर आपको पता ही है कि हमारे भारत में जुगाड़ू लोग होते हैं इसलिए जो प्रोडक्ट उन्होंने कभी खरीदा भी नहीं होता उसका भी रिवीव भी लिखते हैं। खैर यह तो उनकी स्मार्टनेस है। माउथ श्ट में शामिल होने के लिए आपको माउथ सेट एप्लीकेशन या वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना होता है और तुरंत ही रजिस्टर करने के बाद आप रिव्यू लिख सकते हैं।

इसमें मिनिमम विथड्रावल की लिमिट 500रु है। यह ट्रस्टेड वेबसाइट है क्योंकि मैंने खुद भी इस पर काम किया है। हां पर मैं आपको एक बात बता दूं कि अगर आपको अच्छी इंग्लिश आती है तो ही आप इस पर ज्यादा पैसा कमा सकते हैं और अगर आपको टूटी फूटी इंग्लिश आती है तब भी आप कुछ ना कुछ कमा ही लेंगे। मेरी बात करूं तो मुझे इंग्लिश बहुत कम आती है इसलिए मैं अब ज्यादा इस पर काम नहीं करता। बाकि मैंने ऐसे भी लोग देखे हैं जो इस वेबसाइट से सिर्फ अकेले काम कर के भी महीने के 25-30 हजार कमा रहे हैं। इस वेबसाइट के फाउंडर फैजल कुरेशी हैं।

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..