Redmi mobile phone जैसे ही लॉंच होते है मिनटों में ही बिक जाते है लेकिन कोई भी कंपनी पूरी तरहा से परफेक्ट नही होती। तो एक नजर डालते है रेडमी के फ़ोन की पाँच सबसे बड़ी खामियों पर।
फ़ोन के बॉडी में घटिया प्लास्टिक का इस्तेमाल होना:-
अगर आपके पास एक साल पुराना redmi का फ़ोन है तो आपको ये अच्छे से मालूम है कि उसकी बॉडी में साल भर में ही दरार आनी शूरू हो जाती है। इसका कारण है कि फोन का दाम कम रखने के लिए redmi अपने फोन में बेहद घटिया क्वालिटी का प्लास्टिक इस्तेमाल करता है जिसके कारण फ़ोन का दाम तो कम हो जाता है लेकिन एक साल बाद उसमे दरारे आनी शूरू हो जाती है।
फ़ोन के स्पीकर का धीमा होना:-
अकसर कम्पनियों के सामने सबसे बड़ी परेशानी होती है कि कम दाम में यूजर को ज्यादा चीज़े कैसे दे तो इसके लिए वो मोबाइल में उन चीज़ों की क्वालिटी कम कर देते है जिनपर ज्यादा यूजर का ज्यादा घ्यान नही जाता जैसे स्पीकर की क्वालिटी। रेडमी के वे सभी फ़ोन जिनकी कीमत दस हजार से कम है बेहद घटिया स्पीकर के साथ आते है जिनकी आवाज साल दर साल कम होती जाती है।
गोरिल्ला ग्लास का कमजोर होना:-
आजकल रेडमी अपने ज्यादतर फ़ोन की स्क्रीन को गोरिल्ला के साथ देता है लेकिन वो अपनी वेबसाइट पर ये कभी नही बताता की ये किस प्रकार का गोरिल्ला ग्लास है। रेडमी में लगा चीन का ये गोरिल्ला ग्लास मात्र छोटे से ही झटके से टूट जाता है और ये मोबाइल की स्क्रीन को बचाने में बिल्कुल नाकाम रहता है।
नए एंड्राइड की अपडेट का बेहद देर से आना:-
रेडमी के यूजर सबसे देर में एंड्राइड की अपडेट पाते है। जहाँ बाकी मोबाइल कंपनियां जैसे ही कोई नया एंड्राइड आता है तुरंत उसकी अपडेट अपने यूजर को दे देती है। वही रेडमी अपने यूजर को वही अपडेट एक से दो साल बाद देती है यही नही अभी तक रेडमी नोट 4 जी के उपयोगकर्ता एंड्राइड किट कैट की अपडेट के बाद से कोई भी नई अपडेट आजतक नही पाए है।
नाम मात्र की नोटिफिकेशन लाइट का होना:-
रेडमी के फ़ोन की खास बात ये है कि इसका हर फ़ोन एक छोटी सी नोटिफिकेशन लाइट की साथ आता है। लेकिन अब इसके नए फ़ोन में ये लाइट मात्र एक या दो रंग की ही होती है जबकि पहले जब रेडमी के फोन महगे होते थे तो ये लाइट 6 से 8 रंग के साथ आती थी। और हर अलग तरहा की नोटिफिकेशन के लिए अलग रंग की लाइट जलती थी। लेकिन अब ये मात्र एक दिखावा के लिए ही दी जाती है जो बस एक ही रंग की होती है

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..