चावल खाने से हो सकती है ये गंभीर बीमारिया eating rice may cause serious illness - Top.HowFN.com

चावल खाने से हो सकती है ये गंभीर बीमारिया eating rice may cause serious illness


अधिक rice खाने से हमारे body में अनेक प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं एक कटोरी rice में 10 चम्मच के बराबर calories होती है। इस कारण अधिक rice खाने से diabetes का खतरा बढ़ जाता है।

इसी प्रकार एक कटोरी चावल में soda के दो केन के बराबर carbohydrates होता है जिससे हमारा weight बढऩे लग जाता है। इसी तरह जब हम rice खाते हैं तो वह बहुत जल्दी पट जाते हैं और हमें फिर से भूख लगने लगती है और हमें कुछ खाने की इच्छा होती है।

इसलिए इससे overeating हो जाती है चावल में vitamins और minerals की मात्रा बहुत less होती है इसलिए उनको खाने से हमारे शरीर को vitamin और minerals बहुत कम मात्रा में मिल पाते हैं। इसी प्रकार चावलों में vitamins c की मात्रा बहुत कम होती है जिसके कारण हमारी bones कमजोर हो जाती हैं।

चावल में fiber बिल्कुल ना के बराबर होता है जिसके कारण हमें digestion की समस्या उत्पन्न हो जाती है। चावल खानें के बाद तुरंत पानी पीने से पेट में पेनक्रियाज भी गडबडा जाती है।


इसी प्रकार अधिकतर लोग rice के साथ इमली की चटनी खाना पसंद करते है जिससे rice में मौजूद carbohydrates acid के साथ मिलकर स्रार्व बना देता है जो हमारे पेट के लिए सबसे ज्यादा नुकसानदायक होता है। 

0 Response to "चावल खाने से हो सकती है ये गंभीर बीमारिया eating rice may cause serious illness "

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel