माेबाइल कैमरे के 3 फायदे जो नहीं जानते smartphone camera quality money save


आजकल smartphone हर किसी के पास है और हर कोई उसका ज्यादा से ज्यादा use करना चाहता है। आज हम आपको camera के कुछ ऐसे tips बताने जा रहे हैं जिनका use करके आप अपने कई काम आसान कर सकते हैं।

यह कुछ ऐसे काम है जिनको आप सोच भी नहीं सकते तो चलिए एक एक करके आज हम आपको इस article में उन सभी trick के बारे में बताते हैं !

Smartphone के camera की help से आप किसी भी

किसी भी भाषा को कैसे translate कर सकते हैं


यह काम Google translator की मदद से बड़ी आसानी से हो सकता है।

अगर मान लो आप कहीं बाहर गए हुए हैं और आपको बार बार किसी जगह का नाम पूछने में दिक्कत हो रही है तो आप वहां पर लिखी language को कैमरा से photos लेकर भी किसी भी लैंग्वेज में ट्रांसफर ट्रांसलेट कर सकते हैं

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने mobile में Google translator का इस्तेमाल करना होगा।


यह आप play store से download कर सकते हैं इसके बाद इसको आप open कर लीजिए। ओपन करने के बाद आप जिस भी लैंग्वेज को translate करना चाहते हैं उसकी एक फोटो ले लीजिए और उसके बाद आप जिस लैंग्वेज में इसको convert करना चाहते हैं आप उस language कर लीजिए

वहां पर लगभग आपको सारी की सारी language मिल जाएगी लेकिन कुछ ऐसी language है जो Google ट्रांसलेटर support नहीं करता है। इसके इस्तेमाल से आप कई तरह की लैंग्वेज में translate कर सकते हैं और अगर आपके पास पहले भी कोई फोटो है तो आप उसकी भी ट्रांसलेशन  इस एप्लीकेशन के मन से कर सकते हैं।

• Scanner


आप अपने कैमरे को एक scanner की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे की मान लो आपको कोई डॉक्यूमेंट scan करना है और उसको आप कहीं अपलोड करना चाहते हैं या कहीं पर भेजना चाहते हैं। क्योंकि अगर आप अपने simple camera से photos लेकर किसी को भेजते हैं तो वह ऐसा लगता है कि जैसे किसी नौसिखिए ने photos भेजी है या कोई डॉक्यूमेंट भेजा है। तो इसके लिए एक एप्लीकेशन है जो आप प्ले स्टोर से download कर सकते हैं या इसमें यह आपको Android और iPhone दोनों के लिए मिल जाएगी इसका नाम Evernote है। जिसको प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस application में आप पहले से खींची गई किसी भी documents के फोटो को स्कैन कर सकते हैं और उसको अपने हिसाब से crop सकते हैं।

• बार कोड को decode करे


कैमरे की मदद से barcode और QR code को बड़ी आसानी से scan करके उसका पता लगा सकते हैं। कई mobile में यह सिस्टम कैमरे के अंदर ही दिया होता है लेकिन कुछ मोबाइल में यह system नहीं होता है तो इसके लिए आप बारकोड स्कैनर और QR scanner के अंदर की एप्लीकेशन download कर सकते हैं।

 यह आपको प्ले play store पर बड़ी आसानी से मिल जाएगी। जैसे आपने कोई प्रोडक्ट खरीदा है और आप उसकी पूरी-पूरी जानकारी लेना चाहते हैं तो उससे उपर दिये हुए बारकोड या क्या हुआ code को अपने mobile se scan स्कैन करके उसकी पूरी जानकारी ले सकते हैं।

0 Response to "माेबाइल कैमरे के 3 फायदे जो नहीं जानते smartphone camera quality money save"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel