गूगल देगा 10 लाख डॉलर बाढ़ प्रभावित देशों को google helps flood affected countries - Top.HowFN.com

गूगल देगा 10 लाख डॉलर बाढ़ प्रभावित देशों को google helps flood affected countries

भारत में बाढ़ से अब तक असम, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित कई राज्य में मौत का आंकड़ा 500 के पार जा चुका और लाखों लोग इसमें फंसे हुए है. गूगल ने गुरुवार को भारत, नेपाल और बांग्लादेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को 10 लाख डॉलर की सहायता देने की घोषणा की.

गूगल के दक्षिण पूर्व एशिया और भारत के उपाध्यक्ष राजन आनंदन ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, 'हम गूंज और सेव द चिल्ड्रेन को उनके राहत प्रयासों के लिए गूगल डॉट ओआरजी और गूगल के कर्मचारियों द्वारा 10 लाख डॉलर प्रदान करेंगे.'

सेव द चिल्ड्रेन इन तीनों देशों के बाढ़ प्रभावित इलाकों में काम कर रही है और उसका लक्ष्य कुल 1,60,000 लोगों को मदद मुहैया कराना है.

यह संस्था प्रभावित लोगों को भोजन और आजीविका में मदद, अस्थायी आश्रय सामग्री, स्वच्छता संबंधी वस्तुएं तथा अन्य जरूरी चीज़ो के लिए मदद मुहैया कराती है.

सेव द चिल्ड्रेन बच्चों अपातकलीन बाढ़ और बारिश की स्थित में बच्चों के लिए सुरक्षति स्थान मुहैया कराती है. जहां बच्चों को शैक्षणिक, खाने-पीने के साथ खेलकूद की सामग्री उपलब्ध कराती है.

वहीं, गैर सरकारी संस्था गूंज का लक्ष्य ग्रामीण भारत के राज्यों के बाढ़ प्रभावित 75,000 परिवारों को मदद मुहैया कराना है. इसके तहत उन परिवारों को मूल जरूरत के सामान जैसे भोजन, चटाई, कंबल और जरूरी सामान आदि एक किट में मुहैया कराती है.

0 Response to "गूगल देगा 10 लाख डॉलर बाढ़ प्रभावित देशों को google helps flood affected countries"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel