शादी के बाद नया जोड़ा हनीमून पर जाता हे. जहां सिर्फ और सिर्फ पति और पत्नी होते हे और साथ में होता हे प्यार का अहसास. हनीमून एक अच्छे रिश्ते के लिए बहुत जरुरी हे. हनीमून को लेकर हर कपल्स excited रहता हे. हनीमून ही आगे दोनों की जिंदगी को बढाता हे और यहीं से दोनों एक दुसरे के बारे में खुलकर जानते हे. लेकिन हनीमून पर होटल बुक करवाते टाइम कुछ गलतियां ना करें वरना यह आपके लिए महंगा साबित हो सकता हे. आईये जानते हे हनीमून पर होटल बुक करवाते टाइम ध्यान रखने योग्य बातें. 
Honeymoon Hotel Book Tips

1. बजट देख ले
यह आप भी जानते हे की हनीमून पर जाने के लिए अच्छे बजट की जरूरत पड़ती हे. जिसमे शौपिंग, घूमना और होटल का खर्चा भी आता हे. इसलिए होटल बुक करने से पहले और बाद के सारे खर्चों का एक बजट बना ले, ताकि आपको पैसों की चिंता ना करनी पड़े.

2. अपने पार्टनर से भी राय ले ले
शादी के बाद हनीमून के पल कपल्स की जिंदगी के लिए बहुत ख़ास होते हे. हनीमून के बाद उनकी जिंदगी का नया पाठ शुरू होता हे. इसलिए अपने पार्टनर से भी पूछ ले की वह हनीमून पर कहाँ जाना चाहती हे. इससे आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा.

3. रिव्यु जरुर ले
जहाँ आप हनीमून पर जा रहे हे वहां के रिव्यु जरुर ले. वहां केसी फैसिलिटी होगी, कितना बजट बैठेगा, घुमने फिरने के लिए कौन-कौन सी जगह अच्छी हे इन सब बातों का रिव्यु पहले से ही ले ले. आजकल होटलों में रूम में कैमरे की खबरें भी आती रहती हे, इसलिए इसका भी ध्यान रखें.

4. जल्दी कराएँ बुकिंग लोग अक्सर हनीमून को लेकर जल्दबाजी दिखाते रहते हे. ऐसे में महंगी होटल बुक कर देते हे और सारा खर्चा बजट से बाहर आ जाता हे. ऐसे में जल्दी ही होटल की बुकिंग करा दे.

5. पैकेज की जानकारी ले

आजकल बहुत सारी टूर एंड ट्रेवल्स कम्पनियां हनीमून के लिए अच्छे-अच्छे पैकेज निकालती रहती हे. ऐसे में किसी प्रोफेशनल की राय जरुर ले. अगर अच्छा पैकेज सेलेक्ट करोगे तो आपको एक फिक्स अमाउंट ही देना पड़ेगा जिसमे आपका सारा घूमना हो जायेगा.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..