ब्लू व्हेल गेम HC ने फेसबुक, गूगल, याहू से मांगा जवाब Blue Whale game


Blue Whale game download free issues notice to Google yahoo facebook - कई बच्चों को खुदकुशी के लिए उकसाने वाले ऑनलाइन ब्लू व्हेल गेम पर प्रतिबंध लगाने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने फेसबुक, गूगल, याहू और केंद्र सरकार नोटिस दिया है। अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी। इसमें गूगल, याहू और फेसबुक को कोर्ट को बताना होगा कि ऑनलाइन ब्लू व्हेल गेम को रोकने के लिए उन्होंने क्या कदम उठाए हैं।
 मंगलवार को कार्यवाहक चीफ जस्टिस गीता मित्तल और जस्टिस सी हरीशंकर की बेंच इस गेम के लिंक्स तुरंत हटाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कर रही थी। हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से भी इसे रोकने के लिए किए गए उपायों की जानकारी मांगी है। सभी से इस मामले को लेकर स्टेट्स रिपोर्ट मांगी है। केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि आईटी एक्ट के तहत 11 अगस्त को ही वह फेसबुक, गूगल और याहू को नोटिस भेज चुकी है। वहीं दिल्ली पुलिस ने बताया था कि मामले पर साइबर सेल पुलिस निगाह रखे हुए है।

हरियाणा : स्कूलों में बच्चों को ब्लू व्हेल गेम के खतरे बताए जाएंगे 
गुड़गांव |हरियाणा बाल संरक्षण आयोग ने राज्य के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को ब्लू व्हेल गेम के खतरों के बारे में बताने के निर्देश दिए हैं। साथ ही 5 से 12 साल के उन बच्चों पर निगाह रखने की सलाह दी है, जिनका व्यवहार असामान्य प्रतीत हो रहा है। आयोग ने 17 पाइंट की एडवाइजरी जारी की है। इसमें डिजिटल सर्विलांस सिस्टम सहित अन्य कदम उठाने की बात कही गई है।

पश्चिम बंगाल : सोशल मीडिया का दुरुपयोग रोकने स्कूलों में वर्कशाप 
कोलकाता।पश्चिम बंगाल के 250 स्कूलों में सोशल मीडिया का दुरुपयोग रोकने के लिए सितंबर में वर्कशाप होगी। इसे आईसीएसई स्कूल एसोसिएशन आयोजित कराएगा। इसमें बच्चों को बताया जाएगा कि वे सोशल मीडिया के इस्तेमाल के दौरान किस तरह की सावधानी रखें। उन्हें ब्लू व्हेल गेम और ऑनलाइन गेम खेलने से होनेे वाले नुकसान के बारे में भी बताया जाएगा।

0 Response to "ब्लू व्हेल गेम HC ने फेसबुक, गूगल, याहू से मांगा जवाब Blue Whale game"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel