Samsung galaxy note 8 launch date in india इसी हफ्ते सैमसंग ने नोट सिरीज का नया मॉडल, सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 लॉन्च कर दिया है। हालांकि नोट 7 के बैटरी फटने के किस्सों के बाद सैमसंग के लिए इस सिरीज को जारी रखना और दोबारा बाजार में लाना थोड़ा मुश्किल रहा होगा।

 Samsung galaxy note 8 features and specifications 

डिज़ाइन: नोट 8 का डिज़ाइन काफी हद तक गैलेक्सी एस8 प्लस से मिलता है, डिसप्ले 6.3 इंच, कॉर्नर्स मुड़े हुए हैं। स्क्रीन कर्व्ड है पर इतनी फ्लैट है कि लिखने और स्टाइलस का उपयोग करने में आसानी रहे। वजन 195 ग्राम है, जो भारी लग सकता है।

हार्डवेयर : हार्डवेयर अपग्रेड हुआ है। स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, 64जीबी स्टोरेज के साथ इसमें 6 जीबी रैम है, जो पहली बार सैमसंग फोन में आया है। बैटरी के साथ सेफ प्ले किया है और 3300mAh की बैटरी दी है, जो नोट 7 से छोटी है।

कैमरा: नोट 8 में 12 मेगापिक्सल के ड्यूल कैमरा हैं जो एक रेग्युलर वाइड एंगल लेंस छोटे अपर्चर f/1.7 और दूसरा टेलीफ़ोटो लेंस f/2.4 के साथ है।
सैमसंग का दावा है कि पहली बार दोनों सेंसर्स में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन दिया है। सेकंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सेल का f/1.7 के साथ है। ड्यूल कैप्चर फीचर में फ्रंट और बैक दोनों कैमरा से एक साथ फोटो लिए जा सकते हैं।

स्टाइलस: बनावट और फील में बदलाव नही हैं लेकिन इस बार प्रेशर सेंसिटिविटी ज्यादा है और वॉटर रेजिस्टेंट हैं। कुछ नई ट्रिक्स हैं जो कि पसंद आ सकती हैं। जैसे लाइव मैसेज, जो भी टाइप किया या बनाया है एनिमेटेड जीआइएफ के रूप में सेव और शेयर किया जा सकता है। वाक्य सिलेक्ट करके इंस्टेंट ट्रांसलेशन संभव है।

वर्डिक्ट: फिंगरप्रिंट सेंसर फिर से पीछे की तरफ है जो कैमरा के पास होने से दिक्कत दे सकता है। लगभग पूरी बॉडी ही ग्लास की है जो गिर कर टूटने का डर बनाए रखेगी । प्री-रेजिस्ट्रेशन सैमसंग की वेबसाइट पर शुरू हो चुके हैं। कीमत लगभग 75,000 रु होने का अनुमान है। गैलेक्सी एस8 प्लस से मिलती हुई डिज़ाइन है इसलिए कीमत ज्यादा लग सकती है। 

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..