स्कूल से छुटी मिलने पर आमतौर पर बच्चे खुश ही होते हे. पर सूरत में दो भाई ऐसे हे जिन्हें सबसे ज्यादा ख़ुशी स्कूल जाकर ही मिलती हे. तभी तो उन्होंने स्कुल ना जाने का कभी बहाना नहीं बनाया. इतना ही नहीं पहले बड़े भाई वत्सल मोदी ने लगातार स्कुल जाने का रिकॉर्ड बनाया और अब छोटे भाई भार्गव ने बड़े भाई का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया. केजी से लेकर 12वीं तक एक भी छुट्टी ना लेने का उनका यह रिकॉर्ड लिम्का बुक ऑफ़ थे वर्ल्ड में दर्ज़ किया गया हे.
भार्गव ने पीआर स्कुल से 12वीं पास कर ली हे. इस दौरान उन्होंने एक भी छुट्टी नहीं ली हे. इस तरह वे लगतार 2906 दिन स्कुल गए. इससे पहले लगतार 2537 दिन स्कुल जाने का रिकॉर्ड भार्गव के भाई वत्सल के नाम था. भार्गव ने इस बारे में कहा की ‘मुझे सबसे ज्यादा ख़ुशी स्कुल जाने से ही मिलती हे. मुझे कभी ऐसा नहीं लगा की अलग से कोई छुट्टी चाहिए.’ भार्गव की माँ ने बताया की एक बार स्कुल बस का एक्सीडेंट हो गया था. भार्गव और वत्सल दोनों के चेहरे पर चोटें आई थी. इसके बावजूद भी दोनों डॉक्टर के पास जाने की बजाय सीधे स्कुल गए थे. इतना ही नहीं अगर स्कुल के समय घर में या रिश्तेदारी में कोई कार्यक्रम होता था तो भी वे स्कुल जाते थे. भले ही इस कारण कार्यक्रम छुट जाए. उन्हें भी नहीं पता था की यह कोई रिकॉर्ड होगा.

यह भी पढ़े भाई बहन के प्यार से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

बुखार होने पर भी स्कुल चले जाते थे दोनों भाई

भार्गव ने कहा ‘मुझे स्कुल जाना हमेशा अच्छा लगा.’ संयोग से किस्मत और सेहत ने भी मेरा साथ दिया. कभी कोई बीमारी भी नहीं हुयी जिसके कारण छुट्टी की जरूरत पड़े. हाँ यह बात जरुर हे की मामूली बुखार या सर्दी-जुकाम होने पर भी में स्कुल चला जाता था. बड़े भाई वत्सल का लगातार स्कुल जाना भी भार्गव के रिकॉर्ड की बड़ी वजह हे.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..