Girls के दोनों ब्रेस्ट के साइज़ में अंतर क्यों होता हे how to increase bust size in 1 week in hindi - Top.HowFN.com

Girls के दोनों ब्रेस्ट के साइज़ में अंतर क्यों होता हे how to increase bust size in 1 week in hindi

how to increase bust size in 1 week in hindi महिलाओं पर की गई एक रिसर्च में यह साबित हुआ हे की महिलाओं के दोनों ब्रेस्ट में थोडा अंतर होता हे. कई बार तो अंतर बहुत सामान्य होता हे जिसे पहचानना मुश्किल होता हे लेकिन कई बार ज्यादा अंतर होता हे जो साफ़ दिखाई देता हे. आखिर महिलाओं के दोनों ब्रेस्ट में इतना अंतर क्यों होता हे, आईये जानते हे इसके पीछे के कारण.

Brest Diffrent in Ladies Reason

1. जीन्स के कारण
में यहाँ पहनने वाली जीन्स की बात नहीं कर रहा हु, में बता कर रहा हु शरीर में पाए जाने वाले जींस की. जेनेटिक कारणों से भी ब्रेस्ट की साइज़ में अंतर हो सकता हे.

2. बच्चे को एक ही ब्रेस्ट से दूध पिलाने के कारण
महिलाएं अपने बच्चे को ज्यादातर एक ही ब्रेस्ट से दूध पिलाती हे. इसके कारण भी दोनों ब्रेस्ट में सामान्य सा अंतर आ जाता हे. इसलिए महिलाएं यह ध्यान रखें की अपने बच्चे को दोनों ब्रेस्ट से दूध पिलायें. इससे ब्रेस्ट की साइज़ बराबर रहेगी. 

यह भी पढ़े जानिये क्यों होता हे ब्रेस्ट में ढीलापन

3. थोड़ा सा अंतर गलत नहीं हे
ब्रेस्ट में थोड़ा सा अंतर होना कोई गलत बात नहीं हे. शरीर में होने वाले बदलाव के चलते ब्रेस्ट में थोड़ा सा अंतर हो जाता हे ऐसे में घबराने की कोई जरूरत नहीं हे.

4. ब्रेस्ट में गांठ की वजह से
कई बार ब्रेस्ट में गांठ हो जाती हे जिसकी वजह से भी ब्रेस्ट की साइज़ में अंतर आ जाता हे. कई बार ब्रेस्ट में चोट लगने की वजह से भी उनके आकार में अंतर आ जाता हे.

5. ब्रेस्ट कैंसर की वजह से
अगर हमेशा आपके ब्रेस्ट का आकर नोर्मल हे और अचानक से ब्रेस्ट का आकार बढ़ने लगे तो यह चिंता की बात हे. यह ब्रेस्ट कैंसर का कारण हो सकता हे, इसलिए तुरंत ही डॉक्टर को दिखाएँ.

0 Response to "Girls के दोनों ब्रेस्ट के साइज़ में अंतर क्यों होता हे how to increase bust size in 1 week in hindi"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel