यहां लड़कियों को जवान बनाने के लिए लगाते हे यह खतरनाक इंजेक्शन - Top.HowFN.com

यहां लड़कियों को जवान बनाने के लिए लगाते हे यह खतरनाक इंजेक्शन

जवानी किसी की मोहताज नहीं होती यह तो बस उम्र के साथ आ जाती हे. लेकिन रेड लाइट एरिया में लड़कियों को उम्र से पहले जवान बनाने के लिए उन्हें खतरनाक इंजेक्शन लगाया जाता हे. कई सारी लड़कियों को वैश्यावृति में धकेल दिया जाता हे और यहाँ से शुरू होता हे इन्हें दर्द देने का सिलसिला. लडकियां जल्दी जवान हो जाए इसलिए उन्हें बहुत खतरनाक इंजेक्शन लगाए जाते हे. 
दरअसल इन लड़कियों को ओक्सीटोसिन नाम के हार्मोन का इंजेक्शन लगाया जाता हे. यह इंजेक्शन आमतौर पर दूध व्यापारी दूध बढाने के लिए पशुओं को लगाते हे. इस इंजेक्शन का प्रयोग करना अवैध हे, फिर भी चोरी छिपे यह इंजेक्शन मिल ही जाते हे. इस इंजेक्शन को लगाने से पशुओं में गर्भधारण की क्षमता खत्म हो जाती हे और वे जल्दी मर जाते हे. 

यह भी पढ़े बीजेपी नेता ने किया चलती बस में सेक्स

यही इंजेक्शन कम उम्र की लड़कियों को इसलिए लगाया जाता हे ताकि वे जल्दी से जवान बन जाए और उन्हें वैश्यावृति के काबिल बना दिया जाए. हालाँकि इस इंजेक्शन का सेहत पर बहुत भरी असर पड़ता हे. कई बार तो लड़कियों की मौत तक हो जाती हे. आज भी वैश्यावृति के इस दंगल में इन इंजेक्शन का प्रयोग लड़कियों को जवान बनाने के लिए किया जाता हे.
सरकार ने इस इंजेक्शन पर रोक लगा रखी हे और इस इंजेक्शन के प्रयोग करने पर सख्त कार्यवाई का प्रावधान हे. यदि कोई तस्कर इस इंजेक्शन की तस्करी करते पकड़ा जाता हे तो उस पर एक लाख का जुर्माना और जेल हो जाएगी.

0 Response to "यहां लड़कियों को जवान बनाने के लिए लगाते हे यह खतरनाक इंजेक्शन"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel