भरतपुर में एक ATM से पैसे निकालने वालों की जैसे लौटरी लग गई हे. AXIS बैंक के ATM में 100 की जगह 500 के नोट निकल रहे थे. इस बारे आसपास के लोगों को जैसे ही पता चला वे अपने-अपने ATM कार्ड लेकर ATM मशीन के पास पहुँच गए. एक बार फिर से ATM के बाहर नोटबंदी जैसा नजारा दिखा. जब बैंक को इस बारे में पता चला तब तक ATM खाली हो चूका था. चंद घंटे में ही ATM से 250 लोगों ने 2 लाख रूपये निकाल लिए. अब बैंक के कर्मचारी लोगों के घर-घर जाकर पैसा वापिस देने की रिक्वेस्ट कर रहे हे.
मामला भरतपुर के डीग कस्बे का हे. यहां 24 जुलाई को नई सड़क स्थित AXIS बैंक के ATM से जब लोग पैसा निकालने पहुंचे तो 100 रूपये के स्थान पर 500 रूपये के नोट निकलने लगे. इसे देखकर पहले तो लोग हैरान थे, पर बाद में 5 गुना ज्यादा रकम पाकर लोग खुश थे. वहीं इस घटना के बाद ATM में पैसा डालने वाले कर्मचारियों की टेंशन बढ़ गई हे. वे पिछले दो दिनों से ATM से पैसा निकालने वाले लोगों का एड्रेस पता करके उनके घर-घर जाकर पैसे लौटने की रिक्वेस्ट कर रहे हे. कईयों ने तो पैसा देने से इनकार कर दिया हे.

बैंक के हेड का कहना हे की कर्मचारियों ने गलती से 100 रूपये की शेल्फ में 500 के नोट डाल दिए. जिससे 100 की जगह 500 रूपये के नोट निकलने लगे. इस बात का पता चलते ही ATM को बंद कराके सब कुछ ठीक कर दिया गया हे. लेकिन तब तक तो देर हो चुकी थी और लोग पैसा लेकर रवाना भी हो गए थे. अब CCTV फुटेज के आधार पर लोगों की तलाश की जा रही हे.

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..