ट्विटर से दोस्ती बहुत काम की हे, जानें कैसे...Twitter Tips in Hindi - Top.HowFN.com

ट्विटर से दोस्ती बहुत काम की हे, जानें कैसे...Twitter Tips in Hindi

हम बहुत सी social sites का इस्तेमाल करते हे जिसे facebook और whatsapp प्रमुख हे. इनके बिना तो जैसे हमारा जीवन रुक सा जाता हे. लेकिन इनके अलावा भी एक लोकप्रिय social site हे जिसका नाम हे twitter. इसका नाम आप सब ने सुन रखा हे. लेकिन लोग इस पर अपना अकाउंट कम ही बनाते हे. लेकिन twitter बहुत useful हे. देश की सभी नाम-चीन हस्तियाँ आपको twitter पर मिल जाएगी. PMO, Rail, पुलिस आदि को कोई सन्देश देना हो तो वो भी आप twitter से आसानी से दे सकते हे. आज में आपको इससे कैसे दोस्ती करते हे इसके बारे में बताऊंगा. 
Twitter Tips in Hindi

1. Twitter क्यों
twitter पर सभी खास लोगों की उपस्थिति इसे खास बनाती हे. अपनी बात प्रधानमन्त्री कार्यालय तक पहुंचानी हो या भारतीय रेलवे में खराब खाने की शिकायत करनी हो, twitter पर हर कोई मौजूद हे.

2. कैसे करें Tweet
सबसे पहले twitter.com पर account बनायें. इसके बाद किसी को follow करें. tweet करने के लिए homepage पर जाकर 160 केरेक्टर में अपनी बात लिख सकते हे. किसी को tag करने के लिए उसका twitter हैंडल @ के साथ लिखें. फोटो पर भी एक साथ 10 लोगों को tag कर सकते हे. 

यह भी पढ़े अपनी मनपसन्द रिंगटोन बनायें

3. Follow करें यह हैंडल
@RailMinIndia, @PMOIndia, @tourismgoi, @PIB_India, @MoHFW_India के अलावा अपने-अपने राज्यों की पुलिस, मुख्यमंत्री, विभाग, स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी आदि को follow कर सकते हे.

4. फेक अकाउंट से बचें 
twitter पर फोलोवर्स बढाने के लिए किसी प्रमुख व्यक्ति की id से मिलती-जुलती फेक या पैरोडी अकाउंट बना लिए जाते हे. इन अकाउंट पर अक्सर लिखा हुआ भी होता हे की यह फेक या पैरोडी अकाउंट हे. इसलिए ऐसे अकाउंट से बच कर रहे.

0 Response to "ट्विटर से दोस्ती बहुत काम की हे, जानें कैसे...Twitter Tips in Hindi"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel