पुरुषों पर भी असर डालता हे तलाक, जानिये कैसे..Talak’S Effect On Men - Top.HowFN.com

पुरुषों पर भी असर डालता हे तलाक, जानिये कैसे..Talak’S Effect On Men

आमतौर पर लोगों की यही सोच होती हे की तलाक का ज्यादा असर महिलाओं पर होता हे और इसका पुरुषों पर कोई असर नहीं होता हे, लेकिन यह सच नहीं हे. तलाक पुरुषों को भी प्रभावित करता हे. पार्टनर से अलगाव उन्हें भी अकेला करता हे, उन्हें भी तकलीफ देता हे. आईये जानते हे तलाक का पुरुषों पर क्या-क्या असर होता हे. 
Talak’S Effect On Men

1. मानसिक रुपे से कमजोर होना
पुरुष शारीरिक रूप से भले ही महिला से ताकतवर होते हे, लेकिन मानसिक रूप से वे भी महिला की तरह ही कमजोर होते हे. यह अलग बात हे की दुनिया के सामने वे कठोर बने रहते हे. जीवनसाथी से अलगाव, आगे का जीवन तन्हा जीना, दोस्तों, रिश्तेदारों और महिला कलीग्स की चुभती निगाहें, ताने, तीखे कमेंट्स पुरुषों को अंदर से तोड़ देते हे. उनका मन कमजोर और भावनाएं आहत हो जाती हे. बस पुरुष सबके सामने रोता नहीं हे, क्योंकि हमेशा से उसे सिखाया गया हे की पुरुष रोते नहीं हे, लेकिन वे भी मानसिक रूप से कमजोर हो जाते हे.

2. दर्द व्यक्त नहीं कर पाना
जहाँ महिलाएं सबके सामने तलाक के बारे में बात कर लेती हे. पति के अत्याचार, व्यवहार आदि के बारे में बात कर लेती हे वहीं पुरुष यह सब नहीं कर पाते हे. यहाँ तक की पुरुष अपने बेस्ट फ्रेंड से भी यह बातें नहीं कह पाते हे. पुरुष अपने स्वभाव के कारण अपने गम को अपने अंदर ही पालता हे.

यह भी पढ़े 10 तरीके घर वैठे ऑनलाइन कमाई के

3. प्रभावित होती प्रोफेशनल लाइफ
शादी के बाद पुरुष अपनी पत्नी पर ज्यादा ही निर्भर हो जाते ह. उनकी पत्नी उनका सपोर्ट सिस्टम होती हे. तलाक के बाद उनका सपोर्ट सिस्टम फ़ैल हो जाता हे तो उनकी जिंदगी अव्यवस्थित हो जाती हे. इनका सबका असर उनकी नौकरी यानी की प्रोफेशनल लाइफ पर भी पड़ता हे. वे काम में पहले जैसे परफेक्ट नहीं रहते हे.

4. फाइनेंशियल प्रेशर
पुरुषों के लिए तलाक फाइनेंशियल रूप से भी बहुत भारी पड़ता हे. तलाक के बाद पत्नी को भारी एलिमनी देनी पड़ती हे. पत्नी को सम्पति में हिस्सा देना पड़ता हे. इस तरह उन पर फाइनेंशियल असर भी ज्यादा होता हे.

5. इमोशनल अत्याचार

तलाक के बाद छोटे बच्चों की कस्टडी भी माँ के पास चली जाती हे ऐसे में पुरुष को मिलती हे सिर्फ चंद मुलाकातें. पुरुष अपनी पत्नी से तो अलग रह सकते हे लेकिन अपने बच्चों से अलग रहना उन्हें मानसिक रूप से तोड़ देता हे. यह लग बात हे की वे अपना दर्द किसी के साथ शेयर नहीं कर पाते हे. तलाक के बाद बच्चे से पिता को दूर किया जाना पुरुष के लिए किसी इमोशनल अत्याचार से कम नहीं होता हे,

0 Response to "पुरुषों पर भी असर डालता हे तलाक, जानिये कैसे..Talak’S Effect On Men"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel