अगर आपका आधार कार्ड बैंक से लिंक हे तो हो जाईये सावधान...Link Aadhar Card To Bank Froud News


मोदी सरकार ने डिजिटल इंडिया को बहुत बढ़ावा दिया हे. उसी का नतीजा हे की आज हर घर में आधार कार्ड हे और ये जरुरी भी हे. नोटबंदी के बाद तो मोदीजी ने आधार से पेमेंट निकालने का तरीका भी बताया और जगह-जगह इसकी मशीने भी लगाईं गयी. अब अगर आधार कार्ड बैंक से लिंक नहीं होगा तो बैंक वाले आपका खाता ही क्लोज कर देंगे. लेकिन इन सबके बीच में सबसे बड़ी चीज हे वो हे सुरक्षा की. 
जैसे-जैसे ऑनलाइन पेमेंट को बढ़ावा मिल रहा हे हैकिंग का खतरा बढ़ रहा हे. ऑनलाइन शोप्पिं साईट हो या फर्जी कॉल हर तरह से लोगों को पागल बना कर उनके खाते से पैसे निकाले जा रहे हे. ऐसे में सुरक्षा बहुत जरुरी हे. ऐसे में अगर आपका आधार कार्ड आपके बैंक अकाउंट से लिंक हे तो आज की यह पोस्ट आपके लिए ही हे.

Link Aadhar Card To Bank Froud News 
लोग बैंक का अधिकारी बनके या सी कम्पनी के कर्मचारी बनके लोगों को फर्जी कॉल करते हे और उनसे आधार कार्ड नंबर मांगते हे और उनसे पूछते हे की क्या आपका आधार कार्ड आपके बैंक से लिंक हे. ऐसे में आप उन्हें अपना आधार कार्ड नंबर दे देते हे और फोन पर आने वाला OTP भी, जिससे वो आपके खाते से पैसे निकाल लेते हे या आपको कोई भी नुकसान पहुंचा सकता हे, क्योंकि आधार ही आपकी पहचान हे. 

यह भी पढ़े पिता से सेक्स करने को मजबूर करती थी माँ जब बेटी गर्भवती हो गई
याद रखें बैंक या सिम कम्पनी से कभी भी आपको फोन लगाकर आपके आपकी निजी जानकारी या आधार कार्ड की जानकारी नहीं मांगी जाती हे. इसलिए ऐसे फर्जी कॉल से सावधान रहें. सावधानी ही आपकी सुरक्षा की गारंटी हे.

0 Response to "अगर आपका आधार कार्ड बैंक से लिंक हे तो हो जाईये सावधान...Link Aadhar Card To Bank Froud News "

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel