अक्सर आपने लोगों को देखा होगा की वे अपने पार्टनर का हाथ थामकर चलते हे. अगर आपने सही से नोटिस किया होगा तो देखा होगा की सबके हाथ थामने का तरीका अलग-अलग होता हे. आज में आपको बताऊंगा की अलग-अलग तरीके से हाथ थामने का मतलब क्या होता हे. यह भी हमारी फीलिंग्स को बताता हे. आईये जानते हे इसके बारे में. 
Hath Thamne Ka Tarika

1. हथेली नीचे की तरफ
इस तरह हाथ थामने का मतलब हे रिश्ते में प्यार तो हे, पर जूनून की थोड़ी कमी हे. जिसकी हथेली नीचे की तरफ हे, उसका व्यक्तित्व मजबूत किस्म का माना जाता हे. वह अक्सर खुद पहल करता हे.

2. मजबूती से हाथ पकड़ना
इस तरह हाथ थामने का मतलब हे की रिलेशनशिप में दोनों बहुत गंभीर हे. हालाँकि हर बार ये सकारात्मकता की और इशारा नहीं करता हे. कई बार इसका मतलब यह भी हे की पार्टनर के प्रति बहुत ज्यादा पजेसिव यानी अनावश्यक हक जताने का व्यवहार कर रहे हे.

3. हाथ नहीं पकड़ना
अगर आप अपने पार्टनर का हाथ पकड़ने से बच रहे हे तो इसका साफ़ मतलब हे की आप इस रिश्ते में नहीं रहना चाहते हे. हालाँकि कई बार इसका मतलब शर्मीलापन या निजता के सम्मान की चाह भी होता हे.

4. उंगलिया लॉकएक-दुसरे के हाथों में उँगलियों से उंगलियाँ मिलाने और मुट्ठी बंद करना मजबूत रिश्ते की निशानी हे. इसमें दोनों का बराबरी से एक-दुसरे का मजबूती से हाथ पकड़ना जरुरी हे. किसी एक का हाथ ढीला होना अच्छी निशानी नहीं हे.

5. आगे चलना
यह दिखता हे की दोनो रिश्ते में थोड़ी बोरियत महसूस कर रहे हे. इसमें जो आगे चल रहा हे या दुसरे पर्त्त्नेर के हाथ को पकड़कर आगे चल रहा हे, वह चाहता हे की दूसरा पार्टनर तेजी से निर्णय ले.

6. एक ऊँगली पकड़ना
इस तरह हाथ थामने का मतलब हे दोनों एक दुसरे के प्रति स्वतन्त्रता और प्राथमिकता को तवज्जो देते हे.

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..