हर देश में रेप होना एक आम बात हो गई हे. हमारे समाज में पुराने टाइम से ही महिलाओं को भोग की वस्तु माना जा रहा हे. आये दिन अख़बारों में महिलाओं पर अत्याचार की खबरें आती रहती हे. इसी को देखते हुए एंटी रेपिंग डिवाइस का जन्म हुआ, जिसके प्रयोग से रेप को रोका जा सके. आईये जानते हे ऐसी ही कुछ एंटी रेपिंग डिवाइस के बारे में.
Anti Raping Device

1. एंटी रेप कंडोम
इसका आविष्कार अफ्रीका में हुआ था क्योंमी वहां रेप आम बात हे. यह डिवाइस कुल्हाड़ी की तरह काम करती हे. यह कंडोम रेप करने वाले के लिंग को जकड़ लेता था. एक बार अगर रेपिस्ट को इस कंडोम ने जकड़ लिया उसके बाद ना तो वह चल सकता हे और ना ही पेशाब कर सकता हे. अगर रेपिस्ट इस कंडोम को निकालने की कोशिस भी करे तो यह और ज्यादा टाइट होने लगता हे. जिससे एक बार तो रेपिस्ट को हॉस्पिटल जाना ही पड़ता हे और वहां उसकी पोल खुल जाती हे.

2. एंटी रेप अंडरवियर
इसका आविष्कार भारतीय इंजिनियर के ग्रुप ने किया था. अगर कोई लड़की इस अंडरवियर को पहन ले और अगर कोई रेपिस्ट उस पर हला करता हे तो उसे बिजली का झटका लगता हे. साथ ही इसमें GPS भी हे जिसकी सहायता से यह पुलिस को एक मेसेज कर देता हे. यह डिवाइस एक बार में किसी हमलावर को 82 झटके तक दे सकता हे. 

यह भी पढ़े how many holes in female's privare part


3. एंटी रेप जैकेट
यह डिवाइस भी एंटी रेप अंडरवियर की तरह काम करती हे. इस जैकेट में एक बटन लगा हे जिसे दबाने पर 110 वाल्ट का बिजली का झटका लगता हे.

अगर लड़कियां ऐसी डिवाइस का प्रयोग करना स्टार्ट कर दे फिर देखते हे कैसे कोई उनकी तरफ आँख उठाता हे. के बार बिजली के झटके लगेंगे तो अक्ल ठिकाने आ जाएगी. उसके बाद तो अपनी पत्नी के पास जाने से भी डरेगा. कहते हे ना दूध का जला छाछ भी फूंक-फूंक कर पीता हे. घटिया लोगों की सोच को तो हम बदल नहीं सकते हे, लेकिन खुद की सुरक्षा तो कर ही सकते हे.

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..