Donald trump quotes in hindi history - कभी रियल स्टेट व्यवसाय के बेताज बादशाह रहे डोनाल्ड ट्रम्प अब संयुक्त राज्य अमेरिका के 45 वें और वर्तमान राष्ट्रपति हैं
हाल ही में हुए अमेरिकी चुनावों में हिलेरी क्लिंटन को हराकर राष्ट्रपति की सीट हासिल की, donald trump ने अपने इस करियर में अनेको ऑफिस टावर , होटल कैसिनो ,गोल्फ कोर्स और कई इमारतो का निर्माण करवाया है |
 डोनाल्ड ट्रम्प का जीवन परिचय Donald Trump Story Jeevan Parichay in Hindi
जन्म - 14 जून 1946 (Age 70 वर्ष)
राजनैतिक पार्टी - रिपब्लिकन
पत्नी - इवाना ज़ेलनिच्कोवा
family - 4 बेटे और 1 बेटी (आवास ह्ववाइट हाउस)
धर्म प्रेस्बिटेरियन
Donald trump बहुत छोटी उम्र में उन्होंने आने पिता के व्यापर में काम करना शुरू कर दिया था 1964 के ग्रेजुएशन के समय स्टार एथलीट और छात्र नेता के रूप में उभरे ट्रम्प ने फोर्द्हम यूनिवर्सिटी में 2 साल पढाई किया और उसके बाद व्हार्टन स्कूल ऑफ़ फाइनेंस (यूनिवर्सिटी ऑफ़ पेंन्स्ल्वानिया) 1968 में इकोनिमिक्स में ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की हमेशा एक करिश्माई नेता का उत्कृष्ट रूप माना गया है।

बहुत सारे लोगों का यह कहना है की उनमें हमेशा स्फूर्तिदायक क्षमता और भविष्य की कल्पना करेने की अच्छी तकनीक मौजूद है तथा कुछ लोग तो यह भी कहते हैं वह विश्वास खो चुके लोगों में भी विश्वास दिलाने की काबिलियत रखते हैं।

 डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने ज्यादातर उत्पादों में Trump नाम जोड़ दिया –
  • ट्रम्प फाइनेंसियल Trump Financial
  • ट्रम्प सेल्स एंड लीजिंग Trump Sales and Leasing
  • ट्रम्प इंटरप्रेन्योर इनिशिएटिव Trump Entrepreneur initiative
  • ट्रम्प रेस्टोरेंट Trump Restaurants
  • गो ट्रम्प Go TRUMP
  • डोनाल्ड जे. ट्रम्प सिग्नेचर कलेक्शन Donald J. Trump signature collection
  • डोनाल्ड ट्रम्प रियल एस्टेट टाइकून Donald Trump’s Real Estate Tycoon
  • ट्रम्प एयरलाइन्स Trump Airlines इत्यादि
 डोनाल्ड ट्रम्प का राजनितिक कैरियर Political Career of Donald Trump

वर्ष 2000 के इलेक्शन में डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए तीसरे पक्ष के उम्मीदवार के रूप में खड़े होने का सोचा।

2004 और 2008 में ट्रम्प ने Republic Party की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए लड़ने का अनुमान लगाया पर 2006 में न्यू यॉर्क के गवर्नर के लिए पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में चुना गया।

2010-2012 में ट्रम्प ने अपने राजनीतिक कैरियर में तेजी दिखाई और सार्वजनिक रूप से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए अपना नाम एलान किया। हलाकि उनके एसोसिएशन के एक ग्रुप ने यह कहा की बरैक ओबामा जिसने अमरीका में जन्म नहीं लिया है तुम्हारे पोलिटिकल कैरियर को तबाह कर देगा।

 Donald Trump Books

Trump: The Art of the Deal दी आर्ट ऑफ़ दी डील

Trump: How to Get Rich हाउ तो गेट रिच

Think big: Make it happen in Business and Life मेक आईटी हैपन इन बिज़नस एंड लाइफ

Think like a champion: An Informal Education in Business and Life थिंक लाइक ए चैंपियन

Trump 101: The Way to Success दी वे टू सक्सेस

Trump: Surviving at the Top सरव्हाविंग एट दी टॉप

इस्लामी आतंक के खतरे से खिलाफ कदम - जनबरी 2017 ट्रंप ने कहा में है कि वह इस्लामी आतंकियों को अमेरिका से बाहर रखने के लिए सघन जांच के नए नियम स्थापित कर रहे हैं. ट्रंप ने कहा, 'हम उन्हें (इस्लामी आतंकियों को) यहां देखना नहीं चाहते हैं.' ट्रंप के इस आदेश के जरिए अमेरिकी शरणार्थी प्रवेश कार्यक्रम को 120 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है.

यह आदेश इराक, सीरिया, ईरान, सूडान, लीबिया, सोमालिया और यमन के सभी लोगों को 30 दिन तक अमेरिका में दाखिल होने से रोकता है. आदेश में कहा गया कि वीजा जारी करते समय अधिकारी सतर्क रहें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जिन्हें मंजूरी दी जा रही है, उनका इरादा अमेरिकियों को नुकसान पहुंचाने का न हो और उनका संबंध आतंकवाद से न हो.

मुस्लिमों के लिए अलग जांच - इस आदेश के मुताबिक अब अमेरिका में प्रवेश के लिए मुस्लिम देशों के नागरिकों को एक धार्मिक टेस्ट देना होगा. उन्होंने यह भी आदेश दिया कि ईसाइयों और अन्य अल्पसंख्यकों को प्रवेश के लिए मुस्लिमों के ऊपर प्राथमिकता दी जाएगी.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..