पेट्रोल पंप पर होने वाली ठगी ऐसे बचें और यहाँ करें शिकायत - Top.HowFN.com

पेट्रोल पंप पर होने वाली ठगी ऐसे बचें और यहाँ करें शिकायत

how not to be cheated at the petrol pump petrol filling tips tips news पेट्रोल पंप पर धोखाधड़ी की घटनाएँ आये दिन बढ़ रही हे. अभी हाल ही में U.P में पेट्रोल पंप पर रिमोट से पेट्रोल चोरी करने का मामला सामने आया था,
जिसकी जांच के बाद पेट्रोल पंप ही रातों-रात गायब हो गए. ऐसे में उपभोक्ता जागरूक रहकर ही होने वाले नुकसान से बच सकते हे. आईये जानते हे ऐसे कुछ टिप्स जिन्हें पेट्रोल पंप पर जाने पर आपको फॉलो करने चाहिए.
Petrol Pump Cheated Users Save Tips

1. बातों में उलझाना
ग्राहकों को बातों में उलझाकर धोखे का यह पुराना तरीका हे. एक बार पेट्रोल डालना शुरू करने के बाद दुबारा पेट्रोल और बढवाने से रीडिंग देखने में भ्रम हो जाता हे. दोबारा डालने पर कई बार मीटर रिसेट नहीं करते हे और उतना पेट्रोल नहीं भरा जाता.

2. लंबा पाइप तो नहीं हे
लम्बी पाइप मे पेट्रोल रह जाता हे. बचा हुआ पेट्रोल वापिस मशीन में चला जाता हे. इसलिए कोशिश करे की जिन मशीन में पाइप छोटा हो, वहां से ही पेट्रोल और डीजल भरवाएं.

3. नॉजल को पकड़ने ना दे
पेट्रोल भरवाने के दौरान कर्मचारी से पाइप से लगे हुए नॉजल को छोड़ने को कहें. पेट्रोल भरने के बाद यह स्वत: बंद हो जाता हे. अगर कर्मचारी मीटर रीडिंग पूरी हो जाने के बाद नॉजल बंद कर देता हे, तो कुछ पेट्रोल रह जाता हे. 

यह भी पढ़े अगर कोई जासूसी कर रहा हे तो पता लगाएगा यह App

4. सजग रहे
सोशल मीडिया पर यह मेसेज वायरल होता रहता हे की पेट्रोल हमेशा 100-200 के अनुपात में ना डलवाएं. यह एक अफवाह हे. पेट्रोल पंप की मशीन एक सॉफ्टवेयर से जुड़ी होती हे.

किसी भी तरह की धोखाधड़ी की शिकायत यहाँ कर सकते हे

1800 2333 555
इस Toll Free नंबर आप पेट्रोल पम्पों की शिकायत कर सकते हे.

0 Response to "पेट्रोल पंप पर होने वाली ठगी ऐसे बचें और यहाँ करें शिकायत"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel