कपिल देव अपने पुतले को देखकर हैरान Kapil Dev unveils his wax statue - Top.HowFN.com

कपिल देव अपने पुतले को देखकर हैरान Kapil Dev unveils his wax statue

अपनी सदी के श्रेष्ठतम क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव ने मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम के लिए अपने मोम के पुतले का उद्घाटन किया। कपिल देव का मोम का पुतला दिल्ली में इस वर्ष के अंत में खुलने वाले मैडम तुसाद संग्रहालय की शोभा बढ़ाएगा।
Kapil Dev unveils his wax figure at the Madame Tussauds museum in New Delhi.
मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम पूरी दुनिया में स्थित हैं और अब यह भारत की राजधानी दिल्ली में भी खुलेगा। इस म्यूजियम में 50 के करीब हस्तियों के पुतले लगाए जाएंगे, जिनमें से लगभग 60 प्रतिशत के भारतीय हस्तियों के होंगे। इन भारतीय हस्तियों में सचिन तेंदुलकर, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन प्रमुख हैं। इसके अलावा कई विदेशी हस्तियां भी इस म्यूजियम की शोभा बढ़ाती हुई नजर आयेंगी।

इस म्यूजियम का मालिकना हक रखने वाली मर्लिन इंटरटेनमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की भारतीय यूनिट के प्रमुख अंशुल जैन ने कहा कि कपिल किसी परिचय के मोहताज नहीं। 1983 में भारत को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान और भारत के बेहतरीन खिलाड़ी कपिल देव दुनिया भर में पोपुलर हैं और उन्हें आशा है कि मैडम तुसाद में आम लोग उनकी मौजूदगी का भरपूर लुत्फ लेंगे और उन्हें करीब से जानने का अवसर नहीं गवाएंगे।

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों के अलावा अर्जेटीना के लिए खेलने वाले लियोनेल मेसी, इंग्लैंड के फुटबाल खिलाड़ी डेविड बेकहम भी इस म्यूजियम की शोभा बढ़ाएंगे।

कपिल ने मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं और कहा कि वह इस वैक्स म्यूजियम के खुलने का बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं।

इस मोम के पुतले लिए कपिल का करीब 200 अलग-अलग angle से नाप लिया गया था। जब कपिल जी से इस अनुभव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पहले तो मेरे समझ नहीं आया कि ये लोग ऐसा कैसे करेंगे और जब नाप लेने का काम शुरू हुआ तो इन्होंने मेरे कपड़े तक उतरवा दिए।

अब मेरा एक्शन सब के सामने है और इसे देखकर मैं भी चकाचौंध हूं। इस पुतले की खुबसूरती बेमिसाल है और मैं मैडम तुसाद से जुड़े सभी कारीगरों के इस प्रयास के लिए उनको बधाई देता हूं।

0 Response to "कपिल देव अपने पुतले को देखकर हैरान Kapil Dev unveils his wax statue"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel