हैकर्स कैसे हैक करते हे कंप्यूटर फिरौती में क्यों मांगते हे बिटकॉइन Hacking Attack - Top.HowFN.com

हैकर्स कैसे हैक करते हे कंप्यूटर फिरौती में क्यों मांगते हे बिटकॉइन Hacking Attack

शुक्रवार को हैकर्स ने अब तक के सबसे बड़े साइबर हमले को अंजाम दिया. इससे दुनिया भर में कंप्यूटर सुरक्षा को लेकर चिंता पैदा हुयी हे.
 हैकर्स ने छोटे-बड़े से लेकर विकसित और विकासशील देशों को अपना निशाना बनाया. लेकिन सबसे बड़ा सवाल आता हे की आखिर यह हैकर्स डाटा को हैक कैसे करते हे, किस वायरस का इस्तेमाल करते हे और फिरौती में सिर्फ बिटकॉइन करेंसी ही क्यों मांगते हे. आईये जानते इन सबके बारे में.

हैकर्स कैसे हैक करते हे आपका Computer?

हैकर्स email या URL के जरिये वायरस फाइल भेजते हे. यदि आप इस फाइल को ओपन करते हे तो यह वायरस कोड आपके computer में आ जाता हे. हैकर्स इस कोड के जरिये आपके डाटा को ब्लाक कर देते हे. जिसे आप एक्सेस नहीं कर सकते हे. इसे एक्सेस करने के लिए एक की की जरूरत होती हे जो सिर्फ हैकर के पास होती हे. इसलिए वे आपसे आपके पर्सनल डाटा के बदले फिरौती मांगते हे.

हैकर्स किस वायरस का इस्तेमाल करते हे?


इसके लिए हैकर्स रेंसमवेयर का use करते हे, जिसे फिरौती वायरस भी कहते हे. इसमें हैकर्स तस्वीरें, विडियो फाइल और बाकी फाइल्स डिलीट करने की धमकी देते हे. ख़ास बात यह हे की यह डिजिटल करेंसी मांगते हे.
आखिर हैकर्स बिटकॉइन करेंसी क्यों मांगते हे?

यह एक वर्चुअल करेंसी हे. इसके मालिक का भी आज तक पता नहीं चला हे. इस करेंसी को computer network के जरिये बिना किसी मिडीयेटर के ट्रान्सफर किया जा सकता हे. इस करेंसी को डिजिटल वॉलेट में रखा जाता हे. एक बिटकॉइन की कीमत 96000 रूपये हे. इसके द्वारा users की पहचान गुप्त रहती हे. इसका इस्तेमाल गैरक़ानूनी गतिविधियों में होता हे. इसको ट्रेडिशनल करेंसी में भी बदला जा सकता हे. इसलिए हैकर्स बिटकॉइन की मांग करते हे.

0 Response to "हैकर्स कैसे हैक करते हे कंप्यूटर फिरौती में क्यों मांगते हे बिटकॉइन Hacking Attack"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel