दुनिया के सबसे खूंखार अपराधी, जिनके पास हे अपार दौलत no 1 criminal in india top ten - Top.HowFN.com

दुनिया के सबसे खूंखार अपराधी, जिनके पास हे अपार दौलत no 1 criminal in india top ten

पैसा कमाने के दो ही तरीके मशहूर हे. पहला बिज़नस जो की अच्छा तरीका हे और दूसरा अपराधी बनकर. बहुत से अपराधी हुए हे जिन्होंने अपने खौफ से दुनिया में तहलका भी मचाया और खूब सारा पैसा भी कमाया. इन पर हत्या, फिरौती, बलात्कार जैसे कई केस चल रहे हे. इनमे से कुछ की दौलत तो अंबानी से भी ज्यादा हे. आईये जानते हे ऐसे कुछ खूंखार अपराधियों के बारे में.
Danger Criminal History

1. पैब्लो एस्कोबार
इसे दुनिया का सबसे अमीर अपराधी का ख़िताब हासिल हे. इसकी संपदा मुकेश अंबानी से भी ज्यादा हे. यह कोलम्बिया में रहता हे. “ड्रग्स का बादशाह” नाम से मशहूर हे. 80 फीसदी कोकीन कारोबार पर इसका कब्जा हे.

2. एमियो कैरिलो फैंटस
इनकी टोटल वेल्थ 25 अरब डॉलर थी. यह मेक्सिको का रहने वाला था. इस पर हत्या, तस्करी, फिरौती जैसे केस दर्ज हे. इसने अपने ही बॉस की हत्या करके उसकी गैंग का सरगना बन गया. पुलिस से बचने के लिए प्लास्टिक सर्जरी कराता था और मरा भी इसी वजह से.

3. दाउद इब्राहिम
इसे कौन नहीं जानता. आये दिन अखबारों में छाया रहता हे यह अपराधी. यह फिलहाल पाकिस्तान के कराची में छुपकर बैठा हे. ऐसे अपराधियों के लिए ही तो हे पाकिस्तान. इस पर भी हत्या, फिरौती और तस्करी जैसे केस दर्ज हे. इसने सेकड़ों लोगों की हत्या की.

यह भी पढ़े अगर आप भी एंड्राइड पर पोर्न देखते हे तो हो सकते हे यह नुकसान

4. खून सा
नाम भी अपराधियों जैसा ही हे. इनकी सम्पति 5 अरब डॉलर थी. यह अफीम और हथियार तस्करी का माफिया माना जाता था. इसने खुद ने अपनी 2000 लोगों की आर्मी बना रखी थी. 2007 में मारा गया.

5. क्रिसेल्डा ब्लेंकों
यह कोलम्बिया की रहने वाली थी. इन्हें कोकीन की गॉड मदर के नाम से जाना जाता था. इस पर 200 से ज्यादा लोगों की हत्या के केस दर्ज हे. ड्रग वार में ही किसी ने गोली आर कर हत्या कर दी.

0 Response to "दुनिया के सबसे खूंखार अपराधी, जिनके पास हे अपार दौलत no 1 criminal in india top ten"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel