जानिए कुछ ऐसे देश, जहां घूमने के लिए वीजा की जरुरत नहीं पड़ती - Top.HowFN.com

जानिए कुछ ऐसे देश, जहां घूमने के लिए वीजा की जरुरत नहीं पड़ती

अब तो जून की हॉलिडेस आने वाली है। ऐसे में सभी बाहर कहीं घूमने की योजना बना रहे होंगे। घुमने के लिए कुछ देश ऐसे हैं जहां जाने के लिए भारत के लोगों को वीजा की जरूरत नहीं होती है। इन्हीं कुछ देशों के बारे में हम बताने जा रहे हैं-

Zordon
इस देश को पश्चिम एशिया के अरब साम्राज्य के तौर पर जाना जाता है। और इस देश में घूमने फिरने के लिए करीब एक लाख से भी अधिक पुरातत्व संबंधी और पर्यटन की जगह हैं। पेट्रा और जेराश, जॉर्डन का सबसे मशहूर टूरिस्ट डेस्टिनेशन है।

Fiji
फिजी घुमने के लिए एक सबसे बढ़िया डेस्टिनेशन है। यहां 300 से भी अधिक ट्रॉपिकल आइलैंडस हैं। और साथ में, आप फिजी में वाइट सैंडी बीचेज और स्पाज़ का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं।

Jamaica
इस कैरिबीयन देश में rainforests, mountains  और beaches हैं। इस देश में आकर आप बेहद कम कीमत में नैचरल ब्यूटी को एक्सप्लोर कर सकते हैं। साथ ही जमैका, रेगे म्यूजिक का भी बर्थ प्लेस माना जाता है।

Dominica
इस कैरिबियाई आइलैंड देश में rainforests, mountains, freshwater lakes, hot springs और waterfalls भी हैं। आप यहां आकर इस देश की प्राकृतिक खूबसूरती का आनंद ले सकते हैं।

Maldives
यह देश हिंदी सिनेमा के फ़िल्मी सितारों का पसंदीदा हॉलिडे डेस्टिनेशन है। इस देश में जाने पर टूरिस्ट्स को वीजा वहां पहुंचने पर दिया जाता है। यहां के Beaches और सीनिक ब्यूटी दुनियाभर में लोकप्रिय है।

Thailand
इस देश में भी पर्यटकों को वीजा वहां पहुंचने पर दिया जाता है और यह देश टूरिस्ट्स के बीच घूमने फिरने के लिहाज से भी बेहद popular है। यहां के ट्रॉपिकल बीच, रॉयल पैलेस और भगवान बुद्ध के मंदिर काफ़ी खूबसूरत और विश्वभर में लोकप्रिय हैं।

0 Response to "जानिए कुछ ऐसे देश, जहां घूमने के लिए वीजा की जरुरत नहीं पड़ती"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel