आप सभी WWE के बहुत शौकीन होंगे. आपमें से कई लोग खली के फैन तो कई लोग अंडरटेकर के फैन होंगे. अंडरटेकर ने अपने WWE के जीवनकाल में बहुत सारी fights जीती हे.
उसके आने का अंदाज भी लोगों को बहुत पसंद आता हे. वो एक ताबूत में आते हे और fight करके वापिस ताबूत में ही बैठ के चला जाते हे. लेकिन अंडरटेकर के fans के लिए एक बुरी खबर हे की अंडरटेकर ने WWE से सन्यास ले लिया हे. अब अंडरटेकर fight नहीं करेंगे. आईये जानते हे उनके बारे में सब कुछ.

रेसलमेनिया 33 में रोमन रेंस से हार के बाद लिया सन्यास का फैसला
प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे बड़ी चेम्पियनशिप WWE के सबसे बड़े स्टार अंडरटेकर ने सन्यास कि घोषणा क्र दी है. रेसलिंग के दीवानो को अब उनका ताबूत में बन्द होकर रिंग में आना और प्रतिद्वंदी की धुलाई कर वापस ताबूत में बैठकर बाहर जाने का नज़ारा कभी नही दिखेगा.

undertaker in hindi movie kane wikipedia भारत सहित दुनिया भर के करोडों अंडरटेकर फैंन उनके इस फैसले से दुखी हैं. हैशटैग थैक्यू अंडरटेकर टिवटर सहित कई सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रेडिंग टॉपिंग बन गया है. अमेरिका के 52 साल के रेसलर अंडर टेकर ने रोमन रेंस के खिलाफ रेसलमेनिया 33 में हार के बाद सन्यास की घोषणा की. उन्होंने अपनी सिग्नेचर हैट, कोट और ग्लव्स उतारकर रिंग में रख दी. इसके बाद उन्होंने पत्नी मिशेल मेककुल को गले लगाया.

यह भी पढ़े कान दर्द का घरेलू उपचार

कमाई 20 करोड़ रुपए सालाना

अंडरटेकर की सालाना कमाई 3 मिलियन डॉलर (करीब 20 करोड़ रुपए) सालाना है. उनका नेट वर्थ 25 मिलियन डॉलर (करीब 163 करोड़ रुपए) आका गया है.

स्टाइल ताबूत में होती थी एंट्री
अंडरटेकर ताबूत में बन्द होकर रेसलिंग एरिना में आते थे. कुछ सालो के लिए उन्होंने बाइक पर एंट्री भी की. लेकिन, बाद में फिर से ताबूत वाला स्टाइल अपना लिया.

बॉलीवुड में अंडरटेकर नही थे.

अक्षय कुमार की फिल्म खिलाड़ियों का खिलाडी में अंडरटेकर नाम के किसदार को दिखाया गया है. उस किरदार को अंडरटेकर ने नही बल्कि ब्रायन ली (एक अन्य रेसलर) ने निभाया था.

रिकॉर्ड लगातार दर्ज की 21 जीत
अंडरटेकर ने WWE के सालाना इवेंट रेसलमेनिया में लगातार 21 साल जीत दर्ज की. उन्हें पहली हार 2014 में ब्रोक लेसनर से मिली. 2015 और 2016 में फिर जीते.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..