मर्दाना ताकत के नुस्खे मर्दाना कमजोरी क्या है ताकत का खजाना मर्दाना ताकत की दवा मर्दाना शारीरिक कमजोरी दूर करने के उपाय ताकत की गोली मर्दाना ताकत बढ़ाने के घरेलू उपाय
Erectile dysfunction meaning in hindi - नपुंसकता काम शक्ति में कमी का आ जाना अथवा लिंग ग्रंथि में शिथिलता मनुष्य में कई कारणों से हो जाती है जिनमें मुख्य है-
1 - यौन अंगो का गलत प्रयोग (जैसे वेश्यागमन,अतिमैथुन आदि ),
2 - अंग्रेजी दवाइयो के सेवन से (विशेषत ब्रोमाइड्स अदि),
3 - मनोवैज्ञानिक कारन ,
4 - कामसम्भोग से अत्याधिक लज्जा।
5 - जन्मजात नपुंसकता ( शुक्राणु कि कमी )
आजकल के बदलते परिवेश तथा दिनचर्या के कारण लोग अपने स्वास्थ्य का ख्याल नही रख पाते और जो रखते है वे सिर्फ बाहरी फिटनेश का ध्यान रखते है।
खुशहाल वैवाहिक जीवन में जो स्थान सम्भोग का है, वो किसी का नहीं। जो व्यक्ति जीवन में इस सुख से वंचित है या फिर अपने किसी यौन रोग से पीड़ित है। तो कुछ देशी नुस्खे अपनाये।

Best impotence treatment in ayurveda

 1. जो व्यक्ति शीघ्रपतन कि समस्या से ग्रसित है उन्हें कालीमिर्च और शहद के साथ अलसी का सेवन करे इससेवीर्य गाड़ा और कामोदीपकहोता है।
loading...


2.आक छाया शुष्क जड़ के २० ग्राम चूर्ण को आधा किलो दूध में उबालकर दही जमाकर घी तैयार कर ले,सेवन सेनामर्दी दूरहोती है।

3.आम के फूलो के चूर्ण (5-10ग्राम )को दूध के साथ लेने से स्तम्भन और कामशक्ति वृद्धि होती है। (आम के सेवन के बाद हमेशा दूध पीना चाहिए न कि पानी )
4.3ग्राम अजवायन को सफ़ेद प्याज के रस 10 ml में 3 बार 10-10 ग्राम शक्कर मिलाकर सेवन करे। 21 दिन में पूर्ण लाभ होता है। इस प्रयोग सेशीघ्रपतन व शुक्राणु अल्पतामें लाभ होता है।

5.इंद्री-10 ग्राम अकरकरा को 50 ग्राम काढ़े के रस में पीसकर इंद्री पर लेप करने से मोटी हो जाती है।

6. धुप में सुखाये हुए आवलों के गुठली रहित 10 ग्राम चूर्ण में दुगनी मिश्री मिलाकार ऊपर स 250 ग्राम तक ताजा जल 15 दिन तक लगातार सेवन करने सेस्वप्नदोष व शुक्रप्रमेहमें निश्चित लाभ होता है।

7. अश्वगंधा का कपड़छन चूर्ण और खांड बराबर मिलाकार रखे,इसको एक चम्म्च गाय के ताजे दूध के साथ सुबह भोजन के तीन घंटे पूर्व सेवन करे। चुटकी-चुटकी चूर्ण खाते रहे तथा ऊपर से दूध पीते रहे। रात्रि को इसके बारीक़ चूर्ण को चमेली के तेल में अच्छी तरह घोटकर लगाने से इंद्री कि शिथिलता दूर होकर वहकठोर और दृढ़हो जाती है।

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..