अध्यात्म के लिए नर्मदा किनारे बसे कसरावद के पास खलबुजुर्ग आश्रम में आना फिनलैंड (यूरोप) की महिला को रच-बस गया कई लोग सर्च करते रहते हे chat with foreign woman free foreign dating sites looking for foreign girlfriend chat with foreign students marry a foreign woman foreign girlfriend website chat foreign friends international dating and marriage और यहाँ 8 साल आश्रम में रहने के बाद उसने यहां के महंत से शादी की इच्छा जताई। शनिवार को मां नर्मदा आश्रम के 70 वर्षीय महंत आनंदपुरी सिद्धो बाबा के साथ फिनलैंड (यूरोप) की 59 वर्षीय तुलसी तारजा एनेली वकील के साथ कलेक्टोरेट पहुंची। यहां जरूरी कागजात तैयार किए। कुछ दिनों बाद दोनों विवाह के लिए पंजीयन करेंगे। 8 साल से विदेशी महिला महंत के साथ आश्रम में ही निवास कर रही है।
एनेली सनातनी संस्कृति से प्रभावित है। उसने हिंदू धर्म अपनाया और हिंदी भाषा भी सीखी। आश्रम में नियमित पूजा-अर्चना के साथ ही अन्य सेवा कार्य स्वयं करती है। वकील ने बताया विवाह के लिए आवेदन देंगे। यदि किसी को आपत्ति नहीं हुई तो 30 दिन के बाद दोनों विवाह में बंध जाएंगे। यहां कलेक्टोरेट में अफसर नहीं होने से दोनों खलबुजुर्ग लौट गए।

 पासपोर्ट अधिकारी ने जांचे दस्तावेज : विदेशी महिला के विवाह की सूचना मिलने पर पासपोर्ट अधिकारी सुरेश नरवरे कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और महिला के दस्तावेजों की जांच की। नरवरे ने बताया महिला 2007 से टूरिस्ट वीजा पर भारत में है। फिलहाल महिला का वीजा अप्रैल 2017 तक वैध है। विवाह के बाद वीजा की अवधि आगे बढ़ाने की प्रक्रिया की जा सकती है

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..