नशा परिवार के साथ-साथ इंसान के मान-सम्मान और इज्जत को भी ठेस पहुंचाता हे. जो आदमी इसकी लत कका शिकार हो गया उसकी जिंदगी बर्बाद हो जाती हे और फिर उससे छुटकारा दिलाना आसान नहीं हे. ऐसे ही बॉलीवुड के सुपरस्टार संजय दत्त को भी एक टाइम ड्रग्स की लत थी. जानिये उनकी कहानी उनकी ज़ुबानी Sanjay Datt Drugs Story movies
संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में कहा की नशा इंसान को इतना सवेंदनशील बना देता हे की इंसान प्यार और परिवार दोनों को भूल जाता हे. उन्होंने ड्रग्स लेना इसलिए स्टार्ट किया क्योंकि वे लड़कियों से बात करने में नर्वस होते थे, इसलिए किसी ने कहा की इससे प्रॉब्लम दूर हो जाएगी, इसलिए उन्होंने लेना स्टार्ट कर दिया.
संजय ने जिस उम्र में ड्रग्स लेना स्टार्ट किया वो age ऐसी थी की उस age में अगर कोई इन चीजों के प्रभाव में आ जाता हे तो इससे बाहर निकलना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो जाता हे. 

यह भी पढ़े अनचाहे गर्भ से बचने का उपाय गर्भ गिरना

इस लत का ही नतीजा था कि संजय ने एक बार फ़्लाइट में अपने जूतों में 1 किलो हेरोइन छुपा कर ट्रैवल किया था. उनके साथ उनकी दोनों बहनें भी थीं. संजय कहते हैं हैं कि उस वक़्त न तो चेकिंग उतनी ख़तरनाक थी, जितनी आज है और उस वक़्त मैं एक अलग ही पागलपन में था. मुझे अरेस्ट कर लेते, वो अलग बात थी, पर बहनों का क्या होता?

उन्होंने यह भी कहा की जिंदगी में आपके अच्छे काम के लिए आपकी र्तारीफ करें और आपको सब पसंद करे इससे ज्यादा कुछ भी हाई नहीं हो सकता. उन पर बन रही फिल्म में रणवीर कपूर उनकी भूमिका निभा रहे हे और सोनम कपूर उनकी हीरोइन बनी हे. यह फिल्म राजकुमार हीरानी बना रहे हे.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..