रिश्ता मजबूत प्यार, आदतों और एक-दुसरे पर भरोसे से होता हे. कभी-कभी छोटी-छोटी बातों से भी पति-पत्नी में तनाव पैदा हो जाता हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको महिलाओं की कुछ हरकते और आदतों के बारे में बता रहा हु जो उनके पतियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आती हे.


Wife’S Bad Habbits

1. पेट्रोल का ध्यान नहीं रखना

पतियों को यह बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होता हे की कार या स्कूटी में तेल ना रहे. जबकि पत्नियां आलस करती हे और वे बिना पेट्रोल डलवाएं ही घूम कर वापिस आ जाती हे.

2. बच्चों की तरह ट्रीट करना
पतियों को घर में सम्मानजनक स्थिति में रहना पसंद हे. उन्हें पसंद नहीं की उन्हें बच्चों की तरह ट्रीट किया जाये.

3. सवाल पे सवाल
माना की महिलाओं को बातें करना पसंद हे. लेकिन हर जगह बातें करना, सवाल पूछना पतियों को पसंद नहीं हे. जैसे पति सुकून से टीवी देख रहा हे, या दोनों मूवी थियेटर में हे या पति जरुरी काम कर रहा हे ऐसे में पत्नियों के सवाल पतियों को गुस्सा दिला देते हे.


4. हर चीज में गलती निकालना 
पति को पसंद नहीं की उसके हर काम में गलती निकाली जाये. पति को पता हे की उसने क्या काम गलत किया हे, लेकिन उसे इस बारे में ज्यादा सुनना पसंद नहीं हे. ऐसे में उसका दिमाग घूम जाता हे.

5. किसी तीसरे को बीच में लाना
पतियों को पसंद नहीं हे की उनकी छोटी सी लड़ाई में तीसरे को बीच में लाया जाये, लेकिन पत्नी तीसरे को बीच में जरुर लाती हे. इससे पति चिढ जाता हे.

6. बदलने की कोशिश करना
आदमी को पसंद नहीं की कोई उसे बदले. उसे अपने तरीके से रहना पसंद हे. ऐसे में उसे पत्नी का दबाव दूर कर देता हे. खुशहाल जीवन के लिए जरुरी हे की पति जैसा हे उसे वैसा ही रहने दे.

7. अपनी मर्जी से काम करना, सलाह ना लेना
पतियों को सलाह लेना पसंद हे, लेकिन पत्नियां अपनी मर्जी की मालकिन होती हे. वो धन के मामले में भी पतियों से सलाह नहीं लेती हे और यही कारण होता हे की उन दोनों की बीच सम्मानजनक दुरी आ जाती हे.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..