अब टाईम आ गया Sorry बोलना छोड़ देना चाहिए - Top.HowFN.com

अब टाईम आ गया Sorry बोलना छोड़ देना चाहिए

यह बात सही हे की indian दिल के सच्चे होते हे और हर छोटी सी बात पर sorry बोल देते हे. sorry बोलना अच्छा भी हे यह हमारे अच्छे व्यवहार को दर्शाता हे. लेकिन अब कुछ चीजें ऐसी हे जिनके लिए हमें sorry बोलने की कोई जरूरत नहीं हे और ना ही इसके लिए गल्टी feel करने की जरूरत हे.
We Should Stop Speak Sorry This Things

1. किसी से i love you बोलने पर

जब हम किसी से अपनी feeling share करते हे तो कहते हे i am sorry, i love you. लेकिन प्यार का इजहार करना गलत नहीं हे और यह कभी भी किसी से भी हो जाता हे. लेकिन शर्त यह की आप किसी को खुद से प्यार करने पर मजबूर नहीं कर रहे हे. इसलिए ऐसे time sorry कहने की जरूरत नहीं हे.

2. ना कहने पर
आप दुनिया का हर काम नहीं कर सकते, इसलिए कभी कभी ना कहना भी सीखे. इसलिए लिए आपको sorry कहने की जरूरत नहीं हे. जो काम आप नही कर सकते उसके लिए बेवजह sorry कहने की जरूरत नहीं हे.

3. अपने लिए time निकालना
जब आप अपने लिए time निकालते हे और आपके दोस्त का call आता हे की “चल घुमने चलते हे”. आपका मन करता हे की दोस्त को ना कह दू, लेकिन ना नहीं बोल पाते और खुद के लिया निकाला गया टाइम भी उसे दे देते हे. जबकि ऐसा होना चाहिए की खुद के लिए निकाला जाने वाला time किसी को ना दे. यह आपका अपना time हे और अपने time के लिए आपको sorry कहने की कोई जरूरत नहीं हे.

4. आपके लिए क्या जरुरी हे

कई बार ऐसा होता हे की office में कोई जरुरी काम होता हे और घर पर भी guest आये होते हे, ऐसे में यह आप पर हे की आप किसे प्राथमिकता दे. इसमें आपको sorry feel करने की कोई जरूरत नहीं हे.

5. एक बुरे relationship से breakup
आप एक ऐसे रिश्ते में हे जो आपको मेंटली स्ट्रेस दे रहा हे तो ऐसे relationship को break कर देना सही हे. जब ऐसे रिश्ते का कोई मायना ही नहीं हे तो रिश्ते में रहकर भी क्या करना और इसके लिए आपको गल्टी feel करने की जरूरत नहीं हे.

6. अपनी बात पर रहना
आपको पता हे की आप जो कह रहे हे वो एकदम सच और सही हे, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता की लोग आपको गलत माने. 

यह भी पढ़े उँगलियों से खाना खाते हे तो यह अचूक लाभ

7. late reply देने पर
आप office में या किसी काम में busy होते हे तो आप late message का reply करते हे तो आप लिखते हे i am sorry for late reply आपको यह कहने की जरूरत नहीं हे.

0 Response to "अब टाईम आ गया Sorry बोलना छोड़ देना चाहिए"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel