महिला को ये 7 कारण क्यों आता हे लड़की होने पर गुस्सा - Top.HowFN.com

महिला को ये 7 कारण क्यों आता हे लड़की होने पर गुस्सा

हर लड़की या महिला को कभी-कभी खुद के स्त्री होने पर गुस्सा आता हे. कभी कभी सोचती हे की काश वो भी लड़का होता. ऐसी Feelings का आना स्वभाविक हे. लेकिन इसके पीछे कुछ कारण हे जिसकी वजह से लड़कियां ऐसा सोचती हे.
Why Girls Angry

1. मासिक धर्म

मासिक धर्म के दौरान महिलाओं को दर्द भी रहता हे और काफी समस्याएं भी होती हे. जब मासिक धर्म का टाइम नजदीक आता हे उनकी चिंताएं बढ़ जाती हे की फिर से.

2. प्रसव
एक बच्चे को जन्म देने का दर्द एक महिला को ही पता होता हे. कई हड्डियां एक साथ टूटती हे इतना दर्द होता हे प्रसव पीड़ा में. इस दौरान ऐसे विचार आना स्वभाविक हे.

3. कपड़ो की टेंशन
कपड़ों की सबसे ज्यादा टेंशन महिलाओं को होती हे, पुरुषों का क्या कुछ भी पहन लो. गर्ल्स की हमेशा से टेंशन रहती हे की कपडे नहीं हे, क्या पहनू. इस दौरान लड़कियों पर कई जोक्स भी बनते हे.

4. अनचाहे स्थानों पर बाल आना
लड़कियों के शरीर के अनचाहे स्थानों पर बाल आ जाते हे, जिन्हें समय-समय पर साफ़ करना जरुरी होता हे वरना संक्रमण का खतरा रहता हे.

5. स्वतन्त्रता
यह सबसे बड़ा मुद्दा हे. महिलाओं की स्वतन्त्रता पर हमेशा से ही रोक रही हे. बलात्कार, वारदातें, आदि के कारण हर कोई अपनी बेटी को संभाल कर रखना चाहता हे. जिसके कारण कई प्रतिबन्ध भी लागने पड़ते हे. ऐसे में यह ख्याल आना लाजमी हे. 

यह भी पढ़े दुनिया के 10 फेमस कानून जिनका जानना जरुरी हे

6. पेशाब की प्रॉब्लम
सार्वजनिक स्थानों पर पेशाबघर ना होने या गंदे होने की सबसे ज्यादा समस्या महिलाओं को होती हे.

7. स्तन
स्तन होना महिलाओं के लिए ख़ुशी नहीं समस्या उत्पन्न करते हे. लोगों का ध्यान भी शरीर के इस हिस्से की और सबसे ज्यादा जाता हे. जिसकी वजह से काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ती हे.

3 Responses check and comments

  1. this is right girl always angry when not comfort in your life. she sacrifice to people. http://bit.ly/2dLISMY

    ReplyDelete
  2. Girl is always think that how to manage period time.

    ReplyDelete

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel