प्यार एक गजब का रिश्ता हे जो इंसान को पूरी तरह बदल देता हे. कोई रिश्ता कितना चलेगा यह व्यक्ति पर निर्भर करता हे, कुछ वर्षों तक चलते हे, तो कुछ लाइफ टाइम और कुछ बहुत कम समय के लिए. अगर आप भी जानना चाहते की अब आपका रिश्ता किस मोड़ पर हे मतलब की अब वो आपसे ब्रेकअप करने वाला हे तो उसके कुछ संकेत आपको सब बता देंगे की अब वो आपमें Intrested नहीं हे. 


Breakup Sign

1. वो आपके साथ तो हे, लेकिन फिर भी साथ नहीं हे. आप साथ होते हुए वो मोबाइल में ध्यान देने लगे और वो किसी और ही दुनिया में खोया हुआ हे तो उसका यह बर्ताव प्यार में कमी को दर्शाता हे.

2. अगर आपके सामने वो किसी और लड़की से फ़्लर्ट करने लगे. आपकी अदाओं से ज्यादा उसे किसी और की अदाएं कातिल लगने लगे तो समझ जाइए अब उसका Intrest आपमें खत्म हो रहा हे.

3. उसका सनकी बर्ताव भी इसका एक संकेत हे. जैसे आपके साथ जाने का प्लान अचानक से कैंसल कर देना, आपके साथ ना जाने के बहाने ढूँढना, आपके साथ समय ना बिताना, ज्यादा बिजी रहना. यह सब इस बात की और इशारा करते हे की अब वो आपसे उब चूका हे.

4. अगर वो एक म्यूट चैनल की तरह रहे. सिर्फ आप ही बोले और वो बहुत कम बात करें. इसका मतलब उसको आपसे बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं हे. 

यह भी पढ़े हाइपरटेंशन के लक्षण और कारण

5. बात-बात पर झगड़ने लगे. आपकी छोटी सी गलती पर लोगों के सामने आपको शर्मिंदा करने लगे. झगड़ने के नए नए कारण ढूँढना. इसका मतलब मान लीजिये रिश्ता टूटने की कगार पर हे.

6. आपकी खूबसूरती भी उसे लुभा नहीं पा रही हे, आपकी कातिल सी अदाएं भी कुछ नहीं कर पा रही और वो अपना ध्यान मोबाइल या लैपटॉप पे टिकाये बेठा हे तो मान के चलिए रिश्ते में अब वो बातें नहीं रही.

यह सब कारण एक रिश्ते को खत्म करने के लिए काफी हे. इन संकेतों से समझ जाइये की अब आपका रिश्ता लास्ट स्टेज पर हे और कभी भी ब्रेकअप हो सकता हे.

check que?.ans

  1. Aaj mujhe bura sapna aaya ki mera breaup ho gya aur fir ye sach me mera sath hua yu ki mene love word usko gift kiya tha vo mujse tut gya iska kya mtlb samjhu plz help

    ReplyDelete

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..