छिप न जाए खूबसूरती इसलिए करें यह व्यायाम - Top.HowFN.com

छिप न जाए खूबसूरती इसलिए करें यह व्यायाम

कई महिलाओं को हाथो के ऊपरी हिस्से में वसा के एकत्रित होने की समस्या का सामना करना पड़ता है. ऐसा व्यायाम के अभाव में कंधे की पेशीय कमजोर होने व् वसा के नीचे उतरकर हाथो में जमने से होता है कुछ आसान घरेलू व्यायाम इससे निजात दिला सकते है.


1. वजन उठाए
पानी की आधा या एक लीटर की बोतल को अच्छी तरह भरकर वजन उठाने का व्यायाम करें. इसमें बांह की आगे की पेशियों के लिए पहले हाथो को सीधा सामने लाकर हथेलियों पर बोतल को लिटाए. फिर डम्बल्स की तरह वजन उठाकर कंधे तक लाए व् वापस ले जाए. दोनों हाथों के जरिए कई बार यह व्यायाम करें. फिर कंधे की पेशियों के लिए दोनों हाथों में बोतल को लेकर उन्हें पंख की तरह फैलाकर कंधे की सीध में लाए. फिर एक साथ बोतल को पकड़े हुए हाथो को ठीक सिर के ऊपर ले जाए व् वापस लाए. यह प्रक्रिया बार-बार दोहराए.

यह भी पड़े सफलता रिस्क लेने में ही हे story

2. खिंचाव भी है कारगर
यह कंही भी 5 मिनट में होने वाला व्यायाम है. अपने दोनों हाथों को सिर के पीछे रख उनकी उंगलियों को एक-दूसरे में फसाए. फिर हाथो को ऊपर की और ले जाए व् खिंचे. ऐसा कई बार करे. इसका एक विकल्प है कि पीठ के पीछे दोनों हाथों को ले जाकर एक-दूसरे की उंगलियों में फसाए और फिर हाथ खीचे.

3. हाथो को घुमाए
दोनों हाथों को फैलाकर पंखे की तरह गोल-गोल आगे व् पीछे की दिशा में घुमाने से भी कंधे की पेशियों का व्यायाम किया जाता है. यह व्यायाम दोनों हाथों में पानी की बोतल भरकर भी कर सकते हैं. इसमें जरूरी है जितनी बार हाथो को घड़ी की दिशा में घुमाए, उतनी ही बार विपरीत दिशा में भी घुमाया जाए.

0 Response to "छिप न जाए खूबसूरती इसलिए करें यह व्यायाम"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel